SCO vs NZ : स्कॉटलैंड के इस बल्लेबाज से खूब पिटे स्टार कीवी गेंदबाज, बनाए इतने रन

punjabkesari.in Sunday, Jul 31, 2022 - 09:27 PM (IST)

नई दिल्ली : स्कॉटलैंड के मध्यक्रम बल्लेबाज माइकल लीस्क ने एकमात्र वनडे में 155 की स्ट्राइक रेट से रन ठोकर कीवी गेंदबाजों की जमकर खबर ली। न्यूजीलैंड ने स्कॉटलैंड से दो टी-20 मैचों की सीरीज क्रमश: 68 और 102 रन से जीती थी। इसके बाद एकमात्र वनडे मुकाबला आया जिसमें पहले खेलते हुए स्कॉटलैंड ने नौ विकेट के नुकसान पर 306 रन बना दिए। स्कॉटलैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचाने का श्रेय माइकल लीस्क ने लिया। उन्होंने जैकब डफी, लॉकी फाग्र्यूसन, सेंटनर, बेसव्रेल के गेंदबाजी आक्रमण से सजी न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ 85 रन बनाए। लीस्क ने इसके लिए 55 गेंदें खेलीं और 9 चौके और 4 छक्के लगाए।

 

लीस्क ने तब कमाल संभाली थी जब स्कॉटलैंड ने 107 रन पर ही पांच विकेट गंवा लिए थे। लीस्क ने विकेटकीपर बल्लेबाज माइकल क्रॉस का जमकर साथ दिया। क्रॉस ने 58 गेंदों में सात चौकों की मदद से 53 रन बनाए। वहीं, लीस्क अलग ही रंग में नजर आए। स्कॉटलैंड को 250 रन पार करवा दिए। पुछल्ले बल्लेबाज मार्क वाट ने 31 तो शैरीफ ने 28 रन बनाकर स्कोर 306 पर ला खड़ा किया। 

 

न्यूजीलैंड के केवल दो गेंदबाजों को छोड़कर बाकी सभी ने छह से ज्यादा की इकोनमी से रन दिए। सबसे ज्यादा लॉकी फाग्र्यूसन की गेंदों पर बड़े शॉट लगे। लॉकी ने 10 ओवर में 77 रन दे दिए जबकि उन्हें सिर्फ 2 ही विकेट मिले। वहीं, जैकब डफी ने 52 रन देकर 2 विकेट लिए लेकिन 6.90 की इकोनमी से रन भी लुटाए। ब्रेसवेल सबसे किफायती रहे। उन्होंने 10 ओवर में दो मेडन फेंकते हुए 43 रन देकर तीन विकेट चटकाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News