स्कॉटलैंड ने बनाई सुपर-12 में जगह, भारत के साथ खेलेगी 5 नवंबर को मुकाबला

punjabkesari.in Thursday, Oct 21, 2021 - 11:14 PM (IST)

अल अमेरात : स्कॉटलैंड की टीम ने विश्व कप क्वालिफायर्स में ओमान को 8 विकेट से हराकर सुपर-12 में प्रवेश कर लिया है। स्कॉटलैंड की टीम अब भारतीय टीम के साथ आगामी 5 नवंबर को मुकाबला खेलेगी। बहरहाल, ओमान ने पहले खेलते हुए महज 122 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी स्कॉटलैंड ने कप्तान कार्टेजर के 41, मैथ्यू क्रॉस के 26 तो रिची बैरिंग्टन के 31 रनों की बदौलत 17 ओवरों में मैच जीत लिया। 

इससे पहले स्कॉटलैंड के सलामी बल्लेबाज आकिब इल्यास (37) और कप्तान जीशान मकसूद (34 रन, 30 गेंद, तीन चौके और एक छक्का) ने टीम के लिए कुछ रन जुटाए। उनके अलावा इस स्कोर में मोहम्मद नदीम के 25 रन का योगदान रहा। स्कॉटलैंड ने गेंदबाजी के साथ क्षेत्ररक्षण में भी अच्छा प्रदर्शन किया।

स्कॉटलैंड ने अंतिम ओवर में तीन विकेट हासिल कर ओमान की पारी आखिरी गेंद पर खत्म की। जोश डेवी को 25 रन देकर तीन जबकि साफयान शरीफ और माइकल लीस्क को दो दो विकेट मिले। मार्क वाट के नाम एक विकेट रहा। ओमान ने पावरप्ले में दो विकेट गंवाकर 37 रन बना लिये थे। पारी की दूसरी गेंद पर जतिंदर सिंह रन आउट हो गए। फिर कश्यप प्रजापति के रूप में ओमान ने तीसरे ओवर में 13 रन पर दूसरा विकेट गंवा दिया जो साफयान शरीफ की गेंद पर जार्ज मुनसे को आसान कैच देकर पवेलियन पहुंचे।

इल्यास (35 गेंद में तीन चौके और दो छक्के) अच्छा खेल रहे थे, उन्होंने और मोहम्मद नदीम (21 गेंद में दो छक्के) ने तीसरे विकेट के लिए 38 रन जोड़ लिए थे। पर लीस्क की गेंद पर चकमा खाकर मुनसे को कैच दे बैठे और टीम ने 51 रन पर तीसरा विकेट गंवाया। मोहम्मद नदीम भी इल्यास की तरह कुछ रन जुटाने की कोशिश में 2 छक्के लगा चुके थे। पर मार्क वाट ने अपनी शानदार गेंदबाजी से उन्हें आऊट किया।

संदीप गौड़ 8 गेंद ही खेल सके थे कि साफयान शरीफ की गेंद को उठाकर कैच आऊट हुए। नसीम खुशी और सूरज कुमार आते ही चलते बने। अंतिम ओवर में डेवी ने कप्तान जीशान की पारी खत्म की। फिर बिलाल खान रन आऊट हुए और अंतिम विकेट फयाज बट के रूप में गिरा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News