स्कॉटलैंड ने टी20 विश्व कप के लिए घोषित की 15 खिलाड़ियों की फाइनल टीम

punjabkesari.in Monday, Oct 11, 2021 - 01:26 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : स्कॉटलैंड के मुख्य कोच शेन बर्गर ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच से एक हफ्ते पहले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए 15 खिलाड़ियों की अपनी अंतिम टीम की घोषणा की है। संयुक्त अरब अमीरात में अभ्यास मैचों में भाग लेने वाले 17 खिलाड़ियों में से तेज गेंदबाज क्रिस सोल और बल्लेबाज ओली हेयर्स अंतिम चयन से चूक गए। 

क्रिकेट स्कॉटलैंड ने कहा कि सोल रिजर्व के तौर पर टीम के साथ रहेगा लेकिन पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ शुक्रवार को कंधे में लगी चोट के बाद शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ओली हेयर इलाज के लिए ब्रिटेन लौटेंगे। उनकी जगह डरहम के 23 वर्षीय  दाहिने हाथ के माइकल जोन्स को टीम में रखा गया है। 

बर्गर ने एक बयान में कहा, यह एक बहुत ही कठिन निर्णय रहा है क्योंकि वर्तमान में स्कॉटिश क्रिकेट में हमारे पास बहुत गहराई है। टीम के भीतर बहुत कौशल, प्रतिभा, बहुमुखी प्रतिभा और अनुकूलन क्षमता है और उनमें से कईयों ने हाल ही में कई बार अपना हाथ बढ़ाया है। हमने पिछले 18 महीनों में भी कोशिश की, यहां तक ​​​​कि कोविड के दौरान भी, इस विश्व कप की प्रतीक्षा करने और यह सोचने की कोशिश की कि संयोजन कैसा होगा। 

उन्होंने कहा, मैं स्पिन गेंदबाजी आक्रमण के लिए वास्तव में उत्साहित हूं जिसे हम एक साथ रख सकते हैं। हमारे पास क्रिस ग्रीव्स के रूप में एक कलाई का स्पिनर है जिसने स्कॉटलैंड के लिए अपने पिछले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है और फिर हमारे पास दो बाएं हाथ के स्पिनर हैं ताहिर और मार्क वॉट हैं जो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, साथ ही माइकल लीस्क भी हैं जो इस समय बल्ले और गेंद दोनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। 

उन्होंने आगे कहा, तेज गेंदबाजी के दृष्टिकोण से हमारे पास सदाबहार सफ्यान शरीफ हैं जो सर्वश्रेष्ठ डेथ गेंदबाजों में से एक हैं। साथ ही जोश डेवी और ब्रैड व्हील वास्तव में अच्छे काउंटी सीजन से आ रहे हैं और फिर आपको एली इवांस की ऊंचाई का साथ मिला है जिन्होंने शानदार सीजन बिताया है और हाल ही में हमारे बेहतर गेंदबाजों में से एक रहे हैं। 

स्कॉटलैंड 17 अक्टूबर को ओमान में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 के राउंड 1 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगा। इसके बाद टीम पापुआ न्यू गिनी (19 अक्टूबर) और ओमान (21 अक्टूबर) से भिड़ेगी। शीर्ष दो टीमें मार्की इवेंट के सुपर 12 चरण में जाएंगी। 

पूरी टीम : काइल कोएत्जर (कप्तान), रिचर्ड बेरिंगटन, डायलन बज, मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर), जोश डेवी, एली इवांस, क्रिस ग्रीव्स, माइकल लीस्क, कैलम मैकलॉड, जॉर्ज मुन्सी, सफ्यान शरीफ, हमजा ताहिर, क्रेग वालेस, मार्क वाट, ब्रैड व्हील।

ट्रैवलिंग रिजर्व : माइकल जोन्स, क्रिस सोल। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News