जीत के बाद बोले विलियमसन- स्कॉटलैंड ने हमारी परीक्षा ली, इससे सीख लेने की जरूरत

punjabkesari.in Wednesday, Nov 03, 2021 - 10:49 PM (IST)

दुबई : टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल में पहुंचने की कोशिश में जुटी न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने बुधवार को कहा कि जोश से भरी स्कॉटलैंड ने उनकी टीम की परीक्षा ली और उसके खिलाफ सुपर 12 के मुकाबले से उन्हें सीख लेनी होगी। सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने 56 गेंद में 93 रन की पारी खेली जिससे न्यूजीलैंड की टीम ने 173 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया। पर 16 रन की जीत के दौरान स्कॉटलैंड ने उन्हें भी टक्कर दी। 

विलियमसन ने मैच के बाद कहा कि हमने गेंद से टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन हमें आगे बढ़ना होगा। स्कॉटलैंड ने जिस तरह का प्रदर्शन किया, उसका श्रेय उसे जाता है, उन्होंने पार्क के चारों ओर शॉट लगाए। उसने हमारी परीक्षा ली, हमें इससे सीख लेने की जरूरत है। यह न्यूजीलैंड की टूर्नामेंट में दूसरी जीत थी जिसने पिछले मैच में भारत को 8 विकेट से हराया था। 

विलियमसन ने कहा कि हम निश्चित रूप से टूर्नामेंट में आने से पहले जानते थे कि चारों ओर मैच विजेता टीम होंगी। हमने उतार चढ़ाव के बावजूद पहली पारी में अच्छा स्कोर बनाया। उन्होंने गुप्टिल की काफी प्रशंसा की और खुश थे कि यह अनुभवी सलामी बल्लेबाज लय में आ रहा है। गुप्टिल एक ताकतवर खिलाड़ी है। वह गेंद को खूबसूरती से हिट कर रहा था। हमें उसकी पारी की वास्तव में जरूरत थी। साथ ही ग्लेन फिलिप्स की भी, जिनके साथ गुप्टिल की साझेदारी हमें अच्छा स्कोर बनाने के लिए जरूरी थी। 

गुप्टिल और फिलिप्स ने चौथे विकेट के लिए 105 रन की साझेदारी निभायी। अब न्यूजीलैंड की टीम शुक्रवार को अफगानिस्तान से भिड़ेगी। मैन ऑफ द मैच रहे गुप्टिल गर्मी और उमस से काफी परेशान थे। उन्होंने कहा कि हमारी कल छुट्टी है इसलिए मैं कुछ ज्यादा नहीं करूंगा। हमारी अच्छी शुरूआत नहीं हुई। लेकिन ग्लेन और मुझे साझेदारी बनाने के बारे में देखना था। मैंने उसके साथ काफी क्रिकेट खेला है और हमने आकलैंड के लिए काफी साझेदारियां भी बनाई हैं। हम लय में आ गए। भागने के लिये परिस्थितियां आदर्श नहीं हैं।  

Content Writer

Raj chaurasiya