खुल गया कुलदीप यादव की सफलता का राज, इरफान पठान ने सबको बता दिया

punjabkesari.in Thursday, Jan 12, 2023 - 10:31 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : स्पिनर कुलदीप यादव ने श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। कुलदीप को पहले मैच में माैका नहीं मिला था, लेकिन दूसरे मैच में उन्हें युजवेंद्र चहल की जगह माैका मिल गया। माैके का फायदा उठाते हुए कुलदीप ने 10 ओवर में 51 रन देकर 3 विकेट चटका लिए, जिस कारण श्रीलंका की टीम 39-4 ओवर में 215 रन ही बना सकी। आखिर उतार-चढ़ाव जैसे भरे करियर में कुलदीप ने कैसे वापसी की, इसका राज अब खुल गया है। 

PunjabKesari

जी हां, भारत के पूर्व तेज गेंजबाज इरफान पठान ने सोशल मीडिया पर इसको लेकर अपनी राय दी। उन्होंने बताया कि कैसे कुलदीप ने अपनी लय हासिल की। उन्होंने बताया कि एंगल चेंज करना कुलदीप के लिए फायदेमंद साबित हुआ। इरफान ने कहा, ''कुलदीप यादव ने अपना रन अप एंगल बदल लिया है जिससे उनकी लाइन लेंथ बदल गई है और इससे उन्हें तेज गेंदबाजी करने में मदद मिल रही है। उनके द्वारा शानदार काम।''

बता दें कि मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव की उम्दा गेंदबाजी के बाद लोकेश राहुल के नाबाद अर्धशतक से भारत ने श्रीलंका को चार विकेट से हराकर तीन मैच की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बनाई। श्रीलंका के 216 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने राहुल की 103 गेंद में छह चौकों से नाबाद 64 रन की पारी और हार्दिक पंड्या (36) के साथ पांचवें विकेट की उनकी 75 रन की साझेदारी से 6.4 ओवर शेष रहते छह विकेट पर 219 रन बनाकर जीत दर्ज की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News