दिनेश कार्तिक को पहली बार देखकर गांगुली ने कहा था- कौन है यह पागल...

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2019 - 06:26 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) जब अपने करियर के शुरुआती दौर में थे तब उन्हें पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की हल्की नाराजगी झेलनी पड़ी थी। किस्सा 2004 का है जब चैम्पियंस ट्रॉफी चल रही थी। कार्तिक ने एक क्रिकेट शो के दौरान खुद यह किस्सा सुनाया। कार्तिक ने बताया कि जब वह नए-नए टीम में आए थे तब उनकी उम्र 18-19 के आसपास थी। चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान वह बतौर सब्टीट्यूड प्लेयर साथी खिलाडिय़ों को पानी-ड्रिंक्स दे रहे थे।

सौरव गांगुली क्यों हुए थे दिनेश कार्तिक से नराज  


कार्तिक ने कहा कि ऐसे ही ब्रेक के दौरान पानी और ड्रिंक्स लेकर वह मैदान में पहुंचे। क्योंकि ग्राऊंड में घास ज्यादा थी ऐसे में रुकते-रुकते मैं दादा जो उस समय कप्तान थे, से टकरा गया। दादा धक्का लगने से एक-दो स्टैप आगे हो गए। दादा गुस्से में आ गए। उन्होंने कहा कि कहां से पकड़कर लाते हो ऐसे प्लेयर्स को? कौन है यह।

सौरव गांगुली ने दिनेश कार्तिक को क्या कहा था   

हालांकि उक्त किस्सा बाद में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भी शेयर किया। युवराज ने उक्त वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि आखिरकार दादा ने उन्हें कहा क्या था। युवराज ने अपने ट्विट में लिखा- दादा ने दरअसल यह शब्द बोले थे- कौन है रे ये पागल। कहां से पकड़कर ले आते हैं। भारत और पाकिस्तान के टैंस मुकाबलेके बीच में। दिनेश कार्तिक आप सचमुच मजाकिया हो। देखें वीडियो-

 

Jasmeet