ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग देख चयनकर्ता हुए नाराज, कहा- दोबारा ट्रेनिंग करवाएंगे

punjabkesari.in Monday, Dec 23, 2019 - 08:40 PM (IST)

नई दिल्ली : अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) का साफ कहना है कि विकेट के पीछे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) संघर्ष कर रहे हैं। ऐसे में उनकी विकेटकीपिंग में सुधार लाने के लिए एक विशेषज्ञ कार्यक्रम बनाया जाएगा। इसके तहत ऋषभ पंत अब पूर्व भारतीय विकेटकीपर किरन मोरे की देखरेख में दोबारा ट्रेनिंग लेंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को तीसरे एकदिवसीय मैच में पंत ने कई कैच टपकाए जिसके बाद वह प्रशंसकों के निशाने पर आ गए।

ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग सुधार की जरूरत 

श्रीलंका और आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए टीम चयन के मौके पर प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा कि पंत को अपनी विकेटकीपिंग में सुधार करना होगा। हम उसके लिए विशेषज्ञ विकेटकीपिंग कोच रखेंगे। 22 साल के इस विकेटकीपर को टीम प्रबंधन का पूरा साथ मिल रहा है लेकिन उन्हें लगता है कि पंत को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

ऋषभ पंत के खराब प्रदर्शन के कारण धोनी का नाम ले रहे दर्शक

ऋषभ पंत के खराब प्रदर्शन के कारण बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान मैदान में मौजूद दर्शक बार बार धोनी का नाम ले रहे थे। कप्तान विराट कोहली ने हालांकि कहा कि पंत की जगह धोनी का नाम लेना इस युवा खिलाड़ी के लिए अपमानजनक होगा। बीसीसीआई के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भी पंत का समर्थन करते हुए कहा था कि यह विकेटकीपर बल्लेबाज शानदार खिलाड़ी है जिसे परिपक्व होने में समय लगेगा।

Jasmeet