जब सुशांत को बैटिंग करते देख सचिन के मुंह से निकला- कौन है यह लड़का...

punjabkesari.in Tuesday, Jun 16, 2020 - 04:53 PM (IST)

नई दिल्ली : सुशांत सिंह राजपूत ने फिल्मी करियर के दौरान दो फिल्में ऐसी कीं जिसमें वह एक प्रोफेशनल क्रिकेटर के तौर पर नजर आए। बीते दिनों सुशांत ने मुंबई स्थित अपने घर में आत्महत्या कर ली। सुशांत की मौत के बाद से ही विभिन्न सेलिब्रिटिज उनसे जुड़े किस्से सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। एक ऐसा ही किस्सा भारत के पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे ने शेयर किया है। इस किस्से में उन्होंने बताया है कि कैसे सचिन तेंदुलकर सुशांत को बैटिंग करता देख हैरान हो गए थे। 

दरअसल, सुशांत ने भारत के विश्व कप विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक में मुख्य किरदार निभाया था। धोनी की तरह लगने के लिए सुशांत ने क्रिकेट अकादमियों में ट्रेनिंग भी ली थी। मोरे ने बताया एक दिन सुशांत जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो अचानक सचिन तेंदुलकर ग्राऊंड में आ गए। तब सुशांत पिच पर ताबड़तोड़ रन बनाने में बिजी थे।

मोरे ने बताया कि सचिन जब गैलरी में बैठे थे तब उनकी नजर बल्लेबाजी कर रहे सुशांत पर पड़ी। उन्होंने मुझसे पूछा-  कौन है यह लड़का, इतनी अच्छी बैटिंग कर रहा है। तब मैंने उसे बताया कि यह लड़का एक फिल्म में क्रिकेदार का किरदार निभाने जा रहा है। प्रोफेक्ट होने के लिए वह क्रिकेट प्रैक्टिस कर रहा हैं।

बता दें कि मोरे ने खुद ही कई महीने सुशांत को ट्रेन किया था। क्योंकि धोनी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं तो ऐसे में मोरे ने सुशांत को विकेटकीपिंग की बारीकियों के बारे में बताया था। मोरे ने कहा था कि सुशांत ने फिल्म के लिए पूरी मेहनत की थी। प्रैक्टिस के दौरान उसे कई बार गेंद भी लगी लेकिन वह कभी भागा नहीं। मोरे ने सुशांत के सुसाइड करने पर हैरानगी जताई थी। उन्होंने कहा था- मैं खबर पर यकीन नहीं कर पा रहा।

Jasmeet