हार्दिक पर बोले सहवाग- मैदान के बाहर पर्सनैलिटी मायने नहीं रखती, उन्हें लोग प्यार करते हैं...

punjabkesari.in Tuesday, May 31, 2022 - 04:56 PM (IST)

खेल डैस्क : हार्दिक पांड्या को जब अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम गुजरात टाइटंस का कप्तान नियुक्त किया तो भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर समेत कई दिग्गजों ने इसे अच्छा कदम नहीं बताया था। लेकिन हार्दिक ने अपनी मेहनत के साथ सभी को गलत साबित कर दिया और गुजरात को पहले ही प्रयास में आईपीएल का विजेता बना दिया। हार्दिक ने बल्ले से ही नहीं बल्कि गेंद से भी अच्छा प्रदर्शन किया। खिताब जीतने के बाद से हार्दिक प्रशंसाएं बटोर रहे हैं। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी उनकी तारीफ करते हुए कहा कि जब वह मैदान पर खेलते हैं तो उनका व्यक्तित्व ‘अप्रासंगिक’ होता है।

सहवाग बोले- मैदान के बाहर व्यक्तित्व मायने नहीं रखता, यह बिल्कुल अप्रासंगिक है। क्योंकि इससे मैदान पर कोई असर नहीं पड़ता। हार्दिक पांड्या इस सीजन में तीनों विभागों में अलग खड़े हुए हैं। लोग पांड्या को इसलिए पसंद करते हैं क्योंकि वह मैदान पर बढिय़ा प्रदर्शन करते हैं। सहवाग ने गुजरात के कोचिंग स्टाफ की भी तारीफ की जिसमें गैरी कस्र्टन और आशीष नेहरा जैसे खिलाड़ी शामिल रहे। सहवाग बोले- ऐसा नहीं है कि जीटी के पास स्टार-स्टडेड कोचिंग स्टाफ था। गैरी कस्र्टन अपेक्षाकृत अनुभवहीन थे। लेकिन उन्होंने अपनी भूमिका वास्तव में अच्छी तरह से निभाई। उन्होंने खिलाडिय़ों का वास्तव में अच्छा समर्थन किया है।

सहवाग ने कहा कि अब अगले टूर्नामेंट में जीटी चैम्पियन होने के दबाव के साथ आएगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि अब हर कोई उनसे उम्मीदें रखेगा। अब हम देखेंगे कि वे दबाव में कैसा प्रदर्शन करते हैं। टाइटंस के लिए नेतृत्व की भूमिका में उत्कृष्ट प्रदर्शन के बाद पांड्या को वर्तमान में भारत के भविष्य के कप्तान के रूप में देखा जा रहा है। अपने घरेलू मैदान पर टाइटन्स की जीत के मद्देनजर महान सुनील गावस्कर ने कहा कि पांड्या भारत के कप्तान के रूप में एक योग्य विकल्प हैं।

गावस्कर ने बीते दिनों एक शो में कहा था कि जब आपके पास नेतृत्व के गुण होते हैं, तो यह निकट भविष्य में भारतीय राष्ट्रीय टीम की कप्तानी करने में सक्षम होने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान के लिए स्वचालित रूप से द्वार खोलता है। जिस तरह से उन्होंने (हार्दिक ने) टीम का नेतृत्व किया है, जिस तरह से उन्होंने उन्हें एक साथ किया है, जिस तरह से उन्होंने उन्हें एक साथ मिला दिया है, इसका मतलब यह है कि उनमें नेतृत्व के गुण हैं।

Content Writer

Jasmeet