रिषभ पंत वनडे-टी 20 टीम से बाहर, सहवाग बोले- विकेट थ्रो करेंगे तो ऐसा ही होगा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 28, 2020 - 03:08 PM (IST)

नई दिल्ली : रिषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जा रही भारतीय टीम के सिर्फ टेस्ट टीम में जगह मिली है। उन्हें वनडे और टी-20 में शामिल नहीं किया गया है। वहीं, पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग इससे बिल्कुल नहीं है। एक शो के दौरान उन्होंने इस पर बात की और कहा- मैं सरप्राइज नहीं था। क्योंकि जब लास्ट टूर पर थे उन्हें प्लेइंग-11 में मौका नहीं मिला था। वह तब फिट थे। लेकिन जब  वह अनफिट थे तो केएल राहुल को विकेटकीपिंग दी गई थी।  राहुल ने वनडे और टी-20 में विकेटकीपिंग की। शायद यह मैसेज था रिषभ पंत के लिए आप अपनी बल्लेबाजी शैली को सुधारें, नहीं तो ऐसा ही होता रहेगा।

सहवाग ने इस दौरान राहुल द्रविड़ की भी उदाहरण दी। उन्होंने कहा- द्रविड़ ने काफी लंबे समय तक विकेटकीपिंग की। क्योंकि तब हमारे पास महेंद्र सिंह धोनी नहीं थे। हमारे पास विकेटकीपर नहीं था तो हमारे पास द्रविड़ के रूप में ऐसा बल्लेबाज था जोकि विकेटकीपिंग भी कर लेता था। लेकिन यहां पर पंत की बात कुछ और है। स्थितियां और हैं। हमारे पास कई विकेटकीपर हैं। पंत बल्लेबाजी के दौरान कई बार अपना विकेट थ्रो कर आते हैं। शायद उस कारण टीम मैनेजमैंट या कोच शास्त्री उनसे खुश नहीं है।

सहवाग ने कहा- टीम इंडिया में जगह किसी की भी पक्की नहीं है। अब बहुत सारे अच्छे क्रिकेटर है। पंत को टेस्ट टीम में मौका मिला है। उन्हें वहां खुद को साबित करना होगा। क्योंकि फॉर्म ही है जो अंत तक टिकता है। जिसका फॉर्म अच्छा होता है वही टीम में हो सकता है। वहीं, कप्तान को पसंद आता है। कप्तान को यही चाहिए होता है कि कौन अच्छा परफार्म कर रहा है और कौन नहीं।

रिषभ पंत अक्तूबर 2019 से अब तक


अक्तूबर 2019 : 5 घरेलू टेस्ट में साहा विकेटकीपर बने
नवंबर-दिसंबर 2019 : छह टी-20 बांगलादेश और विंडीज के खिलाफ, तीन वनडे विंडीज के खिलाफ।
जनवरी 1-15 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में चोटिल
जनवरी 15-20 : दूसरे और तीसरे वनडे से बाहर हुए। केएल राहुल ने जगह मिलने पर किया अच्छा प्रदर्शन।
जनवरी 21-31 : न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी-20 के लिए नहीं मिली प्लेइंग इलेवन में जगह
फरवरी 1-15 : न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे से बाहर।
फरवरी 15 : न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट के लिए टीम में।

Jasmeet