पांच विकेट लेने वाले सिराज की तारीफ में बोले सहवाग, इस सीरीज में लड़का आदमी बन गया

punjabkesari.in Monday, Jan 18, 2021 - 01:19 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 294 पर रोक दिया। इन दोनों ने क्रमशः 5-4 विकेट अपने नाम किए जिस कारण भारत को 328 रन का लक्ष्य मिला। सिराज ने गेंदबाजी खेलकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग खुद को रोक नहीं पाए और कहा कि लड़का आदमी बन गया है। सिराज ने पहली पारी में एक विकेट अपने नाम किया था। 

सिराज के इनिंग में 5 विकेट लेने पर सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा, इस सीरीज में लड़का आदमी बन गया है। सिराज अपनी पहली टेस्ट सीरीज में अटेकिंग (सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला) का लीडर बना और उन्होंने सामने से नेतृत्व किया। उन्होंने नए इस टूर के दौरान डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों के प्रदर्शन की तारीफ भी की। सहवाग ने लिखा, इस दौरे पर भारत के लिए नए खिलाड़ियों ने जिस तरह से प्रदर्शन किया है वह लंबे समय तक यादों में रहेगा। यदि वे ट्रॉफी बरकरार रखते हैं तो वे फिट होंगे। 

गौर हो कि ऑस्ट्रेलिया ने पहली इनिंग में 369 रन बनाए थे जिसके जवाब में भारत ने वाशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर की बदौलत  336 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को 33 रन की बढ़त मिली। दूसरी इंनिंग में ऑस्ट्रेलिया को भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का सामना करना पड़ा और मोहम्मद सिराज (5) और शार्दुल (4) के कारण वह 294 रन ही बना सकी और भारत को 328 रन का लक्ष्य मिला। भारत ने दूसरी इनिंग की शुरूआत करते हुए 4 रन बनाए लेकिन बारिश के कारण चौथे दिन का खेल समाप्त करना पड़ा। अब भारत को आखिरी दिन जीत के लिए 324 रन बनाने होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News