वीरेंद्र सहवाग का दावा, कोहली कभी नहीं तोड़ पाएंगे सचिन का ये खास रिकाॅर्ड

punjabkesari.in Monday, Nov 12, 2018 - 06:37 PM (IST)

नई दिल्लीः  कप्तान विराट कोहली का बल्ला जिस रफ्तार से रन उगल रहा है, उसे देख ज्यादातर लोगों का यही मानना है कि वह सभी रिकाॅर्ड तोड़ देंगे। वहीं, पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को ऐसा कुछ नहीं लगता। हालांकि, सहवाग ने माना कि वह कई बड़े रिकाॅर्ड तोड़ेंगे, लेकिन उन्हें यह भी लगता है कि वह सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का एक रिकाॅर्ड कभी नहीं तोड़ पाएंगे।

वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली के लिए क्यों कहा ऐसा 

 

सहवाग ने कहा कि सचिन ने अपने क्रिकेट करियर में 200 टेस्ट मैच खेले थे और विराट के लिए इतने टेस्ट खेलना आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कोहली सचिन के सभी रिकॉर्ड्स को तोड़ सकते हैं, लेकिन 200 टेस्ट खेलने का रिकॉर्ड वो शायद ही तोड़ पाएं, क्योंकि इसके लिए उन्हें 24 वर्ष के आसपास क्रिकेट खेलना होगा। 

विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर की तुलना 


विस्फोटक ओपनर रह चुके सहवाग ने कहा कि सचिन की तुलना में कोहली को ज्यादा खतरनाक गेंदबाजों का सामना नहीं करना पड़ा, पर वो श्रेष्ठ हैं। सचिन से कोहली की तुलना को सहवाग ने गलत करार देते हुए कहा कि ये संभव नहीं है। साथ ही, दोनों के खेलने का वक्त अलग-अलग है और ऐसे में इनकी तुलना करना सही नहीं है। 

वीरेंद्र सहवाग ने कहा विराट कोहली है खास 

सहवाग ने कहा, ''कोहली सारे रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। अच्छी बात यह है कि उन्हें बहुत उम्दा गेंदबाजों का सामना नहीं करना पड़ रहा। उनका कहना है कि सभी क्रिकेटर्स के जीवन में उतार-चढ़ाव आते हैं, लेकिन कोहली के साथ अब तक ऐसा नहीं हुआ। उसमें कुछ खास बात है कि वह लगातार रन बनाते हैं। मैंने तेंदुलकर, गांगुली, लक्ष्मण और द्रविड़ जैसे खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट खेला है। इन सबके जीवन में खराब फेज आया, लेकिन कोहली के साथ अभी ऐसा नहीं हुआ है।"

आपको बता दें कि जिस वक्त सचिन खेलते थे, उस वक्त ब्रेट ली, शोएब अख्तर, शेन वॉर्न, मुथैया मुरलीधरन, सक्लेन मुश्ताक, शॉन पोलक, वकार यूनिस, वसीम अकरम और ग्लेन मैक्ग्रा जैसे गेंदबाज थे। 


 

Rahul