ऑस्ट्रेलिया पर भड़के सहवाग, कहा- तुम करो तो ताना, कोई और करे तो नस्लीय टिप्पणी

punjabkesari.in Sunday, Jan 10, 2021 - 12:39 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में नस्लीप टिप्पणी का मामला अब काफी बढ़ गया है। इस मामले में अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भड़कते हुए कहा कि तुम करो तो ताना, कोई और करे तो नस्लीय टिप्पणी। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सिडनी में तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। 

सहवाग ने इस पूरे मामले पर ट्विटर पर एक फोटो शेयर की जिसमें रविवार को फिर से सिराज पर नस्लीय टिप्पणी के बाद मैच को रोक दिया गया था और सारी भारतीय टीम एक साथ ग्राउंड में खड़ी थी। सहवाग ने इस फोटो के साथ तीखे खब्दों में लिखा, तुम करो को ताना और कोई करे तो नस्लीय टिप्पणी। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में कुछ ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने जो किया वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और उन्होंने एक अच्छी टेस्ट सीरीज़ के लिबास को बिगाड़ दिया। 

सहवाग से पहले भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने भी ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों के बारे में ट्विटर पर भड़ास निकाली थी। हरभजन ने कहा था कि उन्हें भी व्यक्तिगत तौर पर ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए मैदान में दर्शकों अपने धर्म, अपने रंग के बारे में कई बातें सुननी पड़ी हैं। यह पहली बार नहीं है जब भीड़ यह बकवास कर रही है। हरभजन का पूरा बयान पढ़ने के लिए क्लिक करें - 

हरभजन का AUS दर्शकों को लेकर बड़ा बयान, कहा- मेरे रंग और धर्म पर भी टिप्पणी की थी 

गौर हो कि तीसरे टेस्ट के चौथे दिन पर भारतीय तेज गेंदबाज पर फिर से नस्लीय टिप्पणी की गई तो उन्होंने अंपायर से इसकी शिकायत की। सिराज की शिकायत के बाद मैच को रोककर नस्लीय टिप्पणी करने वालों की जांच की गई और दर्शकों के एक समूह जिसमें करीब 6 लोग शामिल थे को को बाहर का रास्ता भी दिखाया गया। भारत और ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक एक-एक मैच जीता है और फिलहाल स्थिति के हिसाब से तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है। फिलहाल इस पूरे मामले पर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने माफी मांगी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News