सहवाग ने शुरू किया ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर बैंक, नम्बर शेयर करते हुए की ये खास अपील

punjabkesari.in Wednesday, May 19, 2021 - 02:03 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से संक्रमितों की संख्या में पिछले कुछ दिनों में कमी देखने को मिली है लेकिन मौतों का आंकड़ा अभी भी प्रतिदिन चार हजार के पार है। ऐसे में इससे लड़ने के लिए क्रिकेट जगत भी साथ दे रहा है जिसमें अब पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी जुड़ गए हैं। दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी के चलते सहवाग ने ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर बैंक की शुरुआत की है जो लोगों को फ्री में ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर उपलब्ध करवाएगी। 

इस बारे में जानकारी देते हुए सहवाग ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए बताया कि दो-तीन सप्ताह पहले उनके एक करीबी दोस्त ने फोन आया और उसी आवाज सुनकर ऐसा लगा कि अगर अभी कुछ नहीं किया तो शायद एक दोस्त चला जाएगा। काफी जगह फोन किया और दो-तीन घंटे बाद बड़ी मुश्किल से एक ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर मिल पाया। इससे पहले मैंने कंसेंट्रेटर का नाम भी नहीं सुना था। उन्होंने कहा, अभी भी बहुत नहीं जानता बस इतना पता है कि अगर किसी का ऑक्सीजन लेवल कम है तो इससे सांस लेने में आसानी हो जाती है और ऑक्सीजन लेवल सामान्य हो जाता है। 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा, कई बेकार लोगों ने कालाबाजारी करके 50-60 हजार के ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर मजबूर लोगों को 2-3 लाख मैं बेचे। गरीब आदमी पैसा जोड़ता रहा और कईयों की जिंदगी चली गई। इंसान के पास पैसा हो या ना हो ऐसा किसी के साथ नहीं होना चाहिए। दिल्ली में हमने मिलकर एक मुफ्त ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर बैंक बनाया है ताकि जिनको जरूरत हो उनको सांस मिले और उनके अपनों को राहत की सांस मिले। 

सहवाग ने अपील की कि अगर आपके लिए रिश्तेदार को इसकी सख्त जरूरत है तो आप हमारी ये सुविधा प्राप्त कर सकते हैं और उपयोग के बाद इसे वापस कर दें ताकि कोई दूसरा भी जरूरत पड़ने पर इसका लाभ उठा सके। जानकारी के लिए व्हाट्सऐप नंबर (9024333222) पर संपर्क करें। कोशिश करते हैं कि ऑक्सीजन की वजह से कोई जान ना जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News