बोल्ट और रोहित के बीच मुकाबला देखना चाहते हैं सहवाग, हिटमैन को दी यह सलाह

punjabkesari.in Saturday, Jun 12, 2021 - 03:43 PM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का कहना है कि 18 जून से साउथम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के दौरान सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का ट्रेंट बोल्ट की अंदर आती गेंदों को खेलना दिलचस्प मुकाबला होगा। टेस्ट क्रिकेट में पारी के आगाज को फिर से परिभाषित करने वाले सहवाग को लगता है कि रोहित की काबिलियत और शीर्ष क्रम में उनकी हालिया फार्म को देखते हुए निश्चित रूप से वह इंग्लैंड में टेस्ट मैचों में सफलता हासिल करेंगे। 

सहवाग ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी की जोड़ी भारतीयों के लिए काफी चुनौतियां पेश करेगी। वे दोनों तरीकों से गेंद को मूव कर सकते हैं और साझेदारी में गेंदबाजी करते हुए भी काफी शानदार हैं। मैं बोल्ट बनाम रोहित शर्मा के बीच मुकाबला देखना चाहूंगा। अगर रोहित क्रीज पर जम जाते हैं और बोल्ट के शुरूआती स्पैल को खेलते हैं तो इसे देखना अद्भुत होगा।

रोहित के लिए इंग्लैंड के परिस्थितियों में पारी आगाज करने का पहला मौका होगा, हालांकि उन्हें 2014 में टेस्ट खेलने के अनुभव से निश्चित रूप से मदद मिलेगी। लंबे प्रारूप में भारत के शानदार मैच विजेताओं में से एक सहवाग ने कहा कि रोहित शानदार बल्लेबाज हैं और वह पहले भी (2014) में इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट खेल चुके हैं इसलिए मुझे लगता है कि वह काफी अच्छी तरह से गेंदबाजों का सामना करेंगे जैसा कि हमने हाल में देखा जब उन्होंने बल्लेबाजी का आगाज किया था। इसमें कोई शक नहीं कि वह इस बार इंग्लैंड में रन जुटाएंगे।

सहवाग ने कहा कि निश्चित रूप से किसी भी सलामी बल्लेबाज की तरह उन्हें पहले 10 ओवरों में काफी सतर्क रहना होगा और परिस्थितियों को समझने के लिए नई गेंद को खेलना होगा। मुझे पूरा भरोसा है कि उन्हें अपने स्ट्रोक्स खेलने का मौका मिलेगा। अगर रोहित शर्मा मैदान पर टिक जाते हैं तो भारतीय टीम तेजी से रन बना सकती है। 
 

Content Writer

Raj chaurasiya