विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ वनडे कप्तानी मामले पर बात करेंगे चयनकर्ता : रिपोर्ट्स

punjabkesari.in Wednesday, Dec 08, 2021 - 11:44 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : विराट कोहली के टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद से ही ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह भारतीय वनडे टीम की कप्तानी से भी हट सकते हैं। भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले ये अटकलें और भी तेज हो गई हैं। ऐसे में अब इस मुद्दे पर रोहित शर्मा और विराट कोहली से बातचीत की जाएगी। एक रिपोर्ट में इस बात की जानकारी सामने आई है। 

बीसीसीआई के एक सूत्र के हवाले से कहा गया है किएकदिवसीय कप्तानी एक संवेदनशील मुद्दा है। एक विचारधारा है कि रोहित शर्मा को टी20 इंटरनेशनल का कप्तान नियुक्त किए जाने के बाद सफेद गेंद वाले क्रिकेट का प्रभार दिया जाना चाहिए। लेकिन उसके लिए चयनकर्ताओं को विराट कोहली के साथ बैठना होगा और जानना होगा कि वह अपनी बल्लेबाजी के साथ कहां खड़े हैं। स्थिति पर रोहित के साथ भी चर्चा करनी होगी क्योंकि वह भी अपनी भूमिका पर स्पष्टता चाहते हैं। 

भारतीय चयन समिति पहले केवल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा करेगी जबकि एकदिवसीय टीम की घोषणा बाद में की जाएगी। टी20 विश्व कप 2021 संस्करण से पहले कोहली ने बहु-राष्ट्र टूर्नामेंट के समापन के बाद भारतीय टी20 टीम के कप्तान के रूप में पद छोड़ने के अपने निर्णय की घोषणा की थी। इसके अलावा कोहली ने आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की भी कप्तानी छोड़ी है। भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा शुरू होगा 26 दिसंबर 2021, बहुप्रतीक्षित बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के साथ सेंचुरियन में खेला जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News