सेल्फी विवाद : Sapna Gill समेत 3 को मिली मुंबई कोर्ट से जमानत

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2023 - 09:28 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय क्रिकेटर पृथ्वी शॉ के साथ मारपीट करने और उनकी कार पर बेसबॉल के बल्ले से हमला करने की आरोपी सपना गिल और 3 अन्य व्यक्तियों को सोमवार को मुंबई की एक अदालत ने जमानत दे दी। इससे पहले दिन में अदालत ने गिल, उसके दोस्त शोभित ठाकुर, रूद्र सोलंकी और साहिल सिंह सिंह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया था। हालांकि, आरोपियों द्वारा जमानत याचिका दायर करने और संक्षिप्त दलीलें सुनने के बाद मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट सी.पी. काशिद ने इन सभी को जमानत दे दी। गिरफ्तारियां पिछले सप्ताह हुई थीं।

 

अपने वकील काशिफ अली खान के माध्यम से, गिल ने एक आवेदन प्रस्तुत किया जिसमें दावा किया गया कि उनके खिलाफ दर्ज की गई प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) पूरी तरह से झूठ और फर्जी आरोपों पर आधारित थी।  पुलिस का प्रतिनिधित्व करने वाले सरकारी वकील आतिया शेख ने इस आधार पर जमानत अर्जी का विरोध किया और कहा कि मामले की जांच अभी पूरी नहीं हुई है।

 

अभियोजक, आतिया शेख ने तर्क दिया कि आरोपी ने बदला लेने के इरादे से पृथ्वी शॉ का पीछा किया था क्योंकि उसने उनके साथ एक सेल्फी लेने से इनकार कर दिया था। शेख ने सुझाव दिया कि आरोपी संभावित रूप से 23 वर्षीय क्रिकेटर को नुकसान पहुंचा सकते थे, यहां तक कि उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने उसे ‘मार डाला’ हो सकता है।

 

बता दें कि बीते बुधवार को मुंबई के एक लग्जरी होटल के बाहर सेल्फी न देने को लेकर विवाद हो गया था। मॉडल सपना गिल अपने दोस्तों के साथ क्रिकेटर पृथ्वी शॉ के साथ सेल्फी लेना चाहती थी। मना करने पर विवाद हो गया। पुलिस ने गिल और उसके दोस्त, छह अन्य लोगों पर मामला दर्ज कर लिया था। 

Content Writer

Jasmeet