कपिल देव का खुलासा, धोनी के संन्यास की खबर सुन लंदन से भेजा था मैसेज

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2019 - 05:10 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद से विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर अटकलें जारी हैं। इसी बीच भारत को पहला वर्ल्ड कप दिलाने वाले कपिल देव ने धोनी को मैसेज कर संन्यास न लेने की अपील की है। कपिल देव ने एक बंगाली अखबार से बातचीत के दौरान इस बात का खुलाया किया है। 

कपिल देव ने कहा कि जब धोनी के संन्यास की खबरों आई तो मैं लंदन में एक होटल में ठहरा हुआ था। कॉफी लाउंज में मैंने अपने दोस्त से धोनी नम्बर मांगां। उन्होंने धोनी को फोन तो नहीं किया लेकिन मैसेज भेजते हुए कहा कि आपको रिटायर नहीं होना चाहए। टीम इंडिया को तुम्हारी जरूरत है। कपिल देव ने कहा कि सिर को गर्म ना होने दें, ये एक पूर्व क्रिकेटर के तौर पर संदेश है। पानी पियो, ठंडे रहो, अकेले सोचो, फिर फैसला करो।' उन्होंने कहा कि 1984-85 में ईडन गार्डन टेस्ट में मुझे इंग्लैंड के खिलाफ बाहर करने पर मैंने भी गुस्से में रिटायर होने के बारे में सोचा था। 

चयनकर्ताओं के धोनी साब करने के सवाल पर कपिल ने कहा कि पहले टेस्ट या वनडे खिलाने से पहले क्या धोनी से पूछा गया था कि उन्हें मौका दिया जाएगा या नहीं। तो अब उनसे ये क्यों पूछा जाना चाहिए कि तुम कब रिटायर होगे? ये एक वरिष्ठ क्रिकेटर के लिए शर्म की बात है। मैं अपमान शब्द का इस्तेमाल नहीं कर रहा हूं, लेकिन मेरे लिए ये स्वीकार करना मुश्किल है। धोनी से बात करने का मतलब है उनसे पूछना कि वो कब जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News