असर्बिया ने जोकोविच की तस्वीर और नाम के साथ 2 डाक टिकट किए जारी

punjabkesari.in Saturday, Dec 18, 2021 - 07:35 PM (IST)

बेलग्रेड (सर्बिया) : सर्बिया ने अपने दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को सम्मान देते हुए उनकी तस्वीर और नाम के साथ दो डाक टिकट जारी किए हैं। घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों स्तर पर पत्र भेजने के साथ जोकोविच डाक टिकट पर रखे जाने वाले पहले सर्बियाई एथलीट बने हैं। जोकोविच ने इस पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने शुक्रवार को एक ट्वीट में लिखा कि मैं अपना सर्बियाई टिकट प्राप्त करके सम्मानित महसूस कर रहा हूं। इस दुर्लभ उपहार के लिए मेरे उदार देश को धन्यवाद। मैं काफी भावुक हूं। इसे एक साथ लाने वाले सभी के प्रति आभार।

अब जेलेना जोकोविच और मैं बच्चों के लिए सांता को लिखने के लिए कुछ टिकटें घर ले जाएंगे। यह साझा करते हुए उत्साहित हूं कि हम नोवाक जोकोविच फाउंडेशन परियोजनाओं में सर्बियाई राष्ट्रीय डाक सेवा के साथ साझेदारी करेंगे, ताकि प्रत्येक बच्चे को प्रीस्कूल में जाने का अवसर मिल सके। उल्लेखनीय है कि डाक टिकट पर जोकोविच की कुछ सबसे बड़ी उपलब्धियों के संदर्भ में बोबन सैविक द्वारा कलाकृति बनाई गई है, जिसमें उनके 37 एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब और 20 प्रमुख जीत शामिल हैं।

जोकोविच ने कहा कि इस पहल के लिए सर्बिया पोस्ट को धन्यवाद, जिसका मैंने पत्र और पोस्टकार्ड लिखने की परंपरा को पुनर्जीवित करने के प्रयास के रूप में अनुभव किया। मुझे इसमें योगदान करने में सक्षम होने की खुशी है। हमारे फाउंडेशन को पूरे सर्बिया में बच्चों और उनके शिक्षकों से हर दिन कई पत्र प्राप्त होते हैं, जिन्हें प्रारंभिक विकास और शिक्षा में सहायता और समर्थन की आवश्यकता होती है। 

Content Writer

Jasmeet