यूएस ओपन : सेरेना, केनिन और थिएम दूसरे दौर में, वीनस बाहर

punjabkesari.in Wednesday, Sep 02, 2020 - 05:46 PM (IST)

न्यूयार्क : 23 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स, मौजूदा ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन अमेरिका के सोफिया केनिन और दूसरी वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम ने मंगलवार को पहले राउंड के मैच जीतकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि पूर्व नंबर एक अमेरिका की सेरेना विलियम्स को पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा।

रिकॉर्ड 24वें ग्रैंड स्लेम खिताब की तलाश में लगी छह बार की यूएस ओपन चैंपियन और तीसरी सीड सेरेना ने हमवतन क्रिस्टी आन को एक घंटे 21 मिनट में 7-5, 6-3 में और दूसरी सीड केनिन ने बेल्जियम की यानिना विकमाएर को 6-2, 6-2 से हराया। सेरेना ने मैच में 28 विनर्स और 13 एस लगाए तथा सात बार विपक्षी खिलाड़ी की सर्विस तोड़ी। सेरेना का अगला मुकाबला रूस की मार्गरिटा गैस्परयान से होगा जिन्होंने पुएर्तो रिको की मोनिका पुइग को 6-3, 6-7(0), 6-0 से पराजित किया।

मौजूदा ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन और विश्व की चौथे नंबर की खिलाड़ी केनिन ने पूर्व यूएस ओपन सेमीफाइनलिस्ट विकमाएर को मात्र 67 मिनट में पराजित कर दिया। केनिन की अगली भिड़ंत कनाडा की युवा खिलाड़ी लेलाह फर्नांडेज से होगी जिन्होंने 2010 की फाइनलिस्ट रूस की वेरा ज्वोनारेवा को हराया लेकिन सेरेना की बड़ी बहन और पूर्व नंबर एक वीनस को चेक गणराज्य की कैरोलिना मुचोवा ने एक घंटे 49 मिनट में 6-3, 7-5 से हरा दिया।

दूसरी वरीयता प्राप्त और विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम भी दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। थिएम को अपने विपक्षी जौम मुनार के रिटायर होने से दूसरे दौर में प्रवेश मिल गया। स्पेन के मुनार ने एक घंटे 55 मिनट के बाद जब मैच छोड़ा तब वह पहले दो सेट 6-7, 3-6 से हार चुके थे। थिएम का अगला मुकाबला भारत के सुमित नागल से होगा जिन्होंने अमेरिका के ब्रेडले क्लान को दो घंटे 12 मिनट में चार सेटों में 6-1, 6-3, 3-6, 6-1 से पराजित किया और पिछले सात साल में किसी ग्रैंड स्लेम के दूसरे दौर में पहुंचने वाले पहले भारतीय बन गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News