नए साल में सैरेना, कोहली, हैमिल्टन बना सकते हैं बहुत बड़े रिकॉर्ड, जानें

punjabkesari.in Tuesday, Jan 01, 2019 - 07:29 PM (IST)

जालन्धर : खेल जगत के लिए जितना अच्छा बीता साल रहा उतना ही बढिय़ा नया साल भी होने जा रहा है। 2019 में कई बड़े खेल इवैंट होने हैं ऐसे में सभी फैंस की नजरें अपने फेवरेट स्टार्स पर होंगी। आपको बता दें कि नए साल में हर खेल के धुरंधर के पास एक बड़ा मौका आने जा रहा है जिसमें वह खुद को महान खिलाडिय़ों की श्रेणी में खड़ा कर सकता है। क्रिकेट में विराट कोहली, बॉक्सिंग में मैरीकाम, टेनिस में सैरेना विलियम्स तो फार्मूला-1 रेसिंग में लुईस हैमिल्टन इस फेहिरस्त में चल रहे हैं। आइए जानें, कौन-से खिलाड़ी नए साल में बहुत बड़े रिकॉर्ड बनाएंगे। 

पीवी सिंधु, बैडमिंटन

भारतीय की मुख्य बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु पर नए साल में नजरें बनी रहेंगी। पिछले साल सिंधु ने वल्र्ड टूर फाइनल्स का खिताब जीतकर अपनी फॉर्म वापस हासिल की थी। इस साल होने वाले वल्र्ड चैम्प्यिनशिप में भी उनसे जीत की उम्मीद की जा सकती है।

विराट कोहली, क्रिकेट

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए पिछला साल बहुत बढिय़ा रहा। वह सबसे वनडे और टैस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। बीते 3 सालों में कोहली शतकों का अंबार लगा रहे हैं। अगर नए साल में वह 9 शतक और लगा गए तो सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में वह सिर्फ सचिन से ही पीछे होंगे।

लुईस हैमिल्टन, रेसर

ब्रिटेन के रेसर लुईस हैमिल्टन इस समय फार्मूला-1 के नंबर वन स्टार है। वह अब तक पांच खिताब जीत चुके हैं। अगर वह इस साल भी अपना विजयी क्रम बरकरार रखते हैं तो वह ऑल टाइम चैम्पियन माइकल शुमाकर के करीब पहुंच जाएंगे। शुमाकर अब तक 7 बार वल्र्ड चैम्पियन रह चुके हैं।

एमसी मैरीकॉम, बॉक्सिंग

बीते साल वल्र्ड बॉक्सिंग चैम्पिनशिप में मैरीकॉम ने गोल्ड जीतकर इतिहास रचा था। अगर नए साल में वह अपनी फॉर्म को बरकरार रखते हुए बॉक्सिंग चैम्प्यिनशिप जीतती है तो वह सबसे ज्यादा बार गोल्ड जीतने के ओवरऑल रिकॉर्ड (पुरुष-महिला) की बराबरी कर लेंगी।

सैरेना विलियम्स, टैनिस

23 ग्रैंड स्लैम जीतने वाली सैरेना के पास नए साल में महान बनने का पूरा मौका है। दरअसल सैरेना से ज्यादा ऑस्ट्रेलिया की मार्गरेट 24 ग्रैंड स्लैम जीत चुकी है। अगर सैरेना नए साल में अपनी फॉर्म बरकरार रख पाई तो वह सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वाली महिला टैनिस प्लेयर बन जाएंगी।

Jasmeet