अफगानिस्तान और पाकिस्तान बीच होने वाली सीरीज अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, ये है बड़ी वजह

punjabkesari.in Tuesday, Aug 24, 2021 - 11:53 AM (IST)

काबुल : अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी है। अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद खिलाड़ियों की मानसिक स्थिति और साजो सामान व तैयारियों से जुड़े मसलों के कारण यह फैसला किया गया है। 

अफगानिस्तान को तीन सितंबर से श्रीलंका में पाकिस्तान की मेजबानी करनी थी लेकिन अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को पाकिस्तान में इस सीरीज का आयोजन करने पर सहमति जताई थी। लेकिन शाम तक घटनाक्रम बदल गया और एसीबी इस नतीजे पर पहुंचा कि फिलहाल श्रृंखला को स्थगित करना ही उचित रहेगा क्योंकि उसके खिलाड़ियों को देश के शासन में बदलाव के कारण तैयारियों के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला है। काबुल हवाई अड्डे से उड़ानें भी निलंबित हैं। 

एसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हामिद शिनवारी ने कहा, ‘खिलाड़ियों की मानसिक स्थिति सहित सभी परिस्थितियों पर गौर करने के बाद हमने सीरीज स्थगित कर दी है।' शिनवारी ने पहले कहा था कि उन्हें नहीं लगता कि तालिबान के शासन में क्रिकेट को किसी तरह का नुकसान होगा क्योंकि वे इस खेल का समर्थन करते हैं। दोनों बोर्ड अब 2022 में इस सीरीज को आयोजित करने का प्रयास करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News