हांगकांग के 7 'PAK क्रिकेटरों' ने भारतीय टीम के उड़ा दिए थे होश, तो आज कैसे जीतेंगे मैच

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 02:44 PM (IST)

नई दिल्लीः अब समय दूर नहीं जब भारत-पाकिस्तान के बीच जंग शुरू होगी। यह ऐसा मैच है जिसे देखने के लिए बच्चों से लेकर बूढ़ों तक जुनून भरा होता है। उम्मीद है कि भारतीय टीम आसानी से पाकिस्तान को मात देने में कामयाब रहेगी। पर एक सवाल है जो टीम की मुश्किलें बढ़ा सकता है। सवाल यह है कि भारत मंगलवार को हांगकांग जैसी कमजोर टीम को हराने में कामयाब तो हुआ, पर कड़ी मेहनत करने के बाद। तो क्या ऐसे में भारत पाकिस्तान को मात दे पाएगा?

भारत ने पहल बल्लेबाजी करते हुए हांगकांग के सामने 286 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में हांंगकांग के ओपनरों ने भारतीय गेंदबाजों को नानी याद करवा दी। ओपनर निजाकत खान आैर अंशुमन रथ ने ऐसी विस्फोटक शुरुआत दिलाई कि लगने लगा कि अब भारत के हाथों से मैच गया। भुवनेश्वर कुमार आैर शार्दुुल ठाकुर को हांगकांग की इस ओपनिंग जोड़ी ने खूब धोया आैर पहले विकेट के लिए 174 रन जोड़ डाले। 

ये तो चाइनामैन कुलदीप यादव थे, जिन्होंने भारत को पहली कामयाबी दिलाई आैर इसके बाद खलील अहमद आैर युजवेंद्र चहल ने उनका साथ देकर टीम को हारने से बचा लिया। अब बात सामने आती है कि रोहित एंड कंपनी को अगर पाकिस्तान को हराना है तो उन्हें बड़ा स्कोर बनाना होगा।   

हांगकांग की टीम में थे 7 'पाकिस्तानी'!

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि हांगकांग की टीम में करीब 7 खिलाड़ी ऐसे थे, जिनका जन्म पाकिस्तान में हुआ। ये खिलाड़ी हैं - तनवीर अफज़ल, नदीम अहमद, तनवीर अहमद, बाबर हयात, एहसान खान, एहसान नवाज और निजाकत खान। यानी कल 7 पाकिस्तान में जन्मे खिलाड़ियों से पार पाने में टीम इंडिया को मुश्किलें हो रही थीं, लेकिन आज तो पूरे 11 पाकिस्तानी ही सामने होंगे। अब देखना यह है कि भारतीय टीम इनसे पार पाएगी या नहीं।

Rahul