बंगाल के कई रणजी खिलाड़ी पाए गए कोरोना पॉजिटिव, प्रशिक्षण सत्र हुआ रद्द

punjabkesari.in Monday, Jan 03, 2022 - 12:11 PM (IST)

कोलकाता : बंगाल की रणजी ट्रॉफी टीम के कई खिलाड़ियों और टीम के सहायक कोच कथित तौर पर कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं जिसके बाद बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) ने प्रशिक्षण सत्र रद्द कर दिया है। इसी के साथ ही 8 जनवरी को एलीट ग्रुप बी मैच के लिए बेंगलुरू की निर्धारित यात्रा की समीक्षा भी की है। 

कैब ने माननीय सचिव के हवाले से ट्वीट करते हुए कहा कि कि मौजूदा महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए कैब ने बंगाल के सभी क्रिकेटरों के आरटीपीसीआर टेस्ट किए। परिणाम में यह पाया गया है कि कुछ खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए। कैब इस संबंध में सभी आवश्यक सावधानी और कार्रवाई कर रहा है। 

एक रिपोर्ट में कैब के संयुक्त सचिव देवव्रत दास के हवाले से कहा गया है कि पूरे देश में और विशेष रूप से पश्चिम बंगाल राज्य में महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए जब खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ का परीक्षण किया गया था तो कुछ पॉजिटिव पाए गए हैं। मुंबई के खिलाफ बंगाल के अभ्यास मैच जो कोलकाता में अपने ग्रुप सी मैच खेल रहे हैं, को रद्द कर दिया गया है। 

इस बीच कैब ने एक नोटिस जारी कर 4 जनवरी को मौजूदा कोविड-19 स्थिति की समीक्षा के लिए एक "आकस्मिक बैठक" के बारे में सूचित किया है। मंगलवार 4 जनवरी 2022 को बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (सीएबी) द्वारा एक इमर्जेंट एपेक्स काउंसिल बुलाई गई है ताकि मौजूदा कोविड स्थिति की समीक्षा की जा सके और स्थानीय टूर्नामेंट (प्रथम श्रेणी, द्वितीय श्रेणी और जिला टूर्नामेंट) के आयोजन से संबंधित आवश्यक निर्णय लिए जा सकें। हालांकि मौजूदा महामारी की स्थिति और हाल ही में अचानक आई उथल-पुथल को ध्यान में रखते हुए शीर्ष परिषद की आपात बैठक होने तक कैब ने वर्तमान में चल रहे सभी स्थानीय टूर्नामेंटों को फिलहाल के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया है। 

कैब के नोटिस में कहा गया है, "कैब 15-18 आयु वर्ग में आने वाले पंजीकृत खिलाड़ियों का टीकाकरण करने के लिए तत्काल कदम उठा रहा है क्योंकि क्रिकेटरों और सभी संबंधितों के स्वास्थ्य और सुरक्षा एसोसिएशन के लिए सर्वोपरि है। कोलकाता इस साल रणजी ग्रुप-स्टेज खेलों की मेजबानी करने वाले छह शहरों में से एक है जिसमें अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, मुंबई और तिरुवनंतपुरम अन्य केंद्र हैं। शहर में रणजी नॉकआउट की मेजबानी भी होनी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News