कोपा अमेरिका पर छाए संकट के बादल, कोरोना से जुड़े 52 मामले सामने आए

punjabkesari.in Wednesday, Jun 16, 2021 - 04:59 PM (IST)

साओ पाउलो : ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि कोपा अमेरिका फुटबॉल से जुड़े कोरोना संक्रमण के 52 मामले पाये गए हैं जिनमें 33 खिलाड़ी या स्टाफ शामिल हैं। मंत्रालय ने एक बयान में कहा किकल कुल 41 मामले पाए गए थे जिनमें इजाफा हुआ है। पॉजिटिव पाए गए अधिकांश कर्मचारी ब्रासीलिया में थे जहां ब्राजील ने पहले मैच में वेनेजुएला को 3-0 से हराया। वेनेजुएला ने कोरोना संक्रमण के दर्जन भर मामले आने के बाद दूसरे दर्जे की टीम उतारी थी।

इसके अलावा रियो दि जिनेरियो में भी मामले पाए गए जिसमें अर्जेंटीना ने चिली से 1-1 से ड्रॉ खेला। बोलिविया के भी तीन खिलाड़ी संक्रमित पाए गए। बोलिविया के मीडिया ने स्ट्राइकर मार्सेलो मार्टिंस के हवाले से कहा कि इसके लिए धन्यवाद कोनमेबोल (दक्षिण अमेरिका फुटबाल परिसंघ)। यह पूरी तरह से आपकी गलती है। कोई मर गया तो आप क्या करोगे। आपके लिए पैसा ही मायने रखता है। खिलाड़ियों की जिंदगी नहीं।

पेरू, कोलंबिया और बोलिविया का स्टाफ भी पॉजिटिव पाया गया। पहले टूर्नामेंट की मेजबानी कोलंबिया और अर्जेंटीना को करनी थी लेकिन ऐन मौके पर इसका आयोजन ब्राजील में कराया गया। देश में कोरोना से 490000 मौतें हो चुकी है और इस मामले में यह दुनिया में दूसरे स्थान पर है। ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कोपा अमेरिका में अभी तक 3045 कोरोना टेस्ट हो चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News