SA vs IND 2nd Test पर बारिश का साया, टीम इंडिया की योजना क्या रह जाएगी धरी !

punjabkesari.in Wednesday, Jan 03, 2024 - 12:28 AM (IST)

खेल डैस्क : केपटाउन का न्यूलैंड्स स्टेडियम भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट की मेजबानी करेगा। पहले मैच में भारतीय टीम पारी और 32 रन से हार चुकी है। वह सीरीज में पिछले हैं ऐसे में केपटाउन में जीतकर वह सीरीज बराबर करने की कोशिश करेगी। सेंचुरियन में भी पहला टेस्ट मैच बारिश की भेंट चढ़ने की भविष्यवाणी हुई थी लेकिन बारिश नहीं हुई और प्रशंसकों ने पूरे दिन क्रिकेट का आनंद लिया। अब, न्यूलैंड्स में आगामी टेस्ट के लिए मौसम की स्थिति पर ध्यान केंद्रित हो गया है। 


यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा, शुभममन गिल और श्रेयस अय्यर सहित भारतीय बल्लेबाजों को पहले टेस्ट में मार्को जानसन, कैगिसो रबाडा और नंद्रे बर्गर के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा। कप्तान टेम्बा बावुमा की गैरमौजूदगी में भी दक्षिण अफ्रीका ने मैच में दबदबा बनाए रखा था। 

 

 

अब दूसरे टेस्ट में मौसम का पूर्वानुमान भी कुछ अच्छा नहीं दिख रहा है। टेस्ट के पहले तीन दिनों में बारिश होने की संभावना नहीं है, जिससे केप टाउन में निर्बाध खेल की उम्मीद की किरण जगी है। मौसम पूर्वानुमानों के अनुसार चौथे और पांचवें दिन बारिश की संभावना अधिक है, जिससे संभावित रूप से महत्वपूर्ण व्यवधान हो सकता है या खेल समय से पहले समाप्त हो सकता है।

 


सेंचुरियन पिच की तरह केपटाउन का विकेट भी तेज गेंदबाजों को मदद करेगा। न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड की पिच में घास होगी, जो तेज गेंदबाजों के लिए स्विंग और स्पंजी उछाल प्रदान करेगी। इसके अलावा, मैच के आखिरी दो दिनों में स्पिनरों को भी समर्थन मिलने की संभावना है। मेजबान टीम संभवतः ऑल-आउट तेज आक्रमण का विकल्प चुनेगी, जबकि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन देखना दिलचस्प होगा।

Content Writer

Jasmeet