शैफाली वर्मा ने अपना विकेट बचाने के लिए किया कुछ ऐसा कि फैन्स को आ गई धोनी की याद

punjabkesari.in Thursday, Jul 01, 2021 - 06:46 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद भारतीय महिला टीम अब तक वनडे सीरीज में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाई है। पहले वनडे में इंग्लैंड ने बुरी तरह शिकस्त दी थी जबकि दूसरे मैच में सुधार तो देखने को मिला। लेकिन मेजबान टीम दिन में बहुत मजबूत साबित हुई और अंत में 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करने में कामयाब रही। हालांकि इस दौरान भारतीय महिला टीम की धमाकेदार ओपनर शैफाली वर्मा एक बार फिर छाई रही और उनके एक मूव की वजह से लोगों को महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई। 

भारत ने पहले बल्लेबाजी की और शैफाली वर्मा ने शीर्ष क्रम में अपना अच्छा फॉर्म जारी रखा। उन्होंने 55 गेंदों में 44 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन तेजी से रन बनाने के चक्कर में सोफी एक्लिस्टोन की गेंद पर एमी एलेन जोन्स के हाथों स्टंप्ड आउट हो गई। हालांकि शैफाली ने अपना विकेट बचाने की पूरी कोशिश करते हुए दोनों पैर पूरी तरह स्ट्रेच कर दिए थे। लेकिन वह अपना विकेट बचा नहीं पाई। अब शैफाली के इस मूव के कारण क्रिकेट प्रशंसकों को धोनी के प्रयास की याद दिला दी जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टी20 इंटरनेशनल मैच में ऐसा ही किया था। 

देखें लोगों की प्रतिक्रियाएं 

जब थर्ड अंपायर फैसला सुना रहे थे, तब कुछ लोग थे जो मानते थे कि महिलाओं के खेल में भी एलईडी बेल्स का इस्तेमाल किया जाना चाहिए क्योंकि इससे अंपायरों को आसानी होती है क्योंकि गेंद के हिट होने पर बेल्स जल उठती हैं। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और अब एक कमेंटेटर लिसा स्टालेकर ने ट्विटर का सहारा लिया और महिलाओं के खेल के लिए एलईडी बेल्स के इस्तेमाल की वकालत की। यह दो वनडे मैचों में दूसरी बार है जब हम थर्ड अंपायर के लिए जितना कठिन हो उतना कठिन बना रहे हैं। चमकीले रंग की बेल पाने के लिए महान बनें। 

Content Writer

Sanjeev