शेफाली वर्मा को ICC T20 रैंकिंग में लगा झटका, गंवाया पहला स्थान

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 03:25 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय महिला क्रिकेट टीम की 16 साल की धमाकेदार बल्लेबाज शेफाली वर्मा को आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में झटका लगा है और उन्होंने अपना पहला स्थान गंवा लिया है। अब शेफाली तीसरे नम्बर पर आ गई है। आईसीसी टी20 रैंकिंग के गिरने का एक कारण उनका फाइनल में रन ना बनाना भी है। ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी ने शेफाली को रिप्लेस किया। 

मूनी ने 6 मैचों में 64 रन की औसत से 259 रन बनाकर आईसीसी टी20 रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया। ये किसी भी खिलाड़ी का एक एडिशन में सबसे ज्यादा स्कोर रहा और इसके साथ ही उन्होंने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब भी अपने नाम किया। मूनी पहली बार आईसीसी टी20 रैंकिंग में टाॅप पर पहुंची है। इससे पहले वह मार्च 2018 में दूसरे स्थान पर रही थी। वहीं दूसरे स्थान पर दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड की सुजी बेट्स रही। 

शेफाली की बात करें तो उन्होंने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले में मात्र 2 रन बनाए और रैंकिंग में तीसरे स्थान पर फिसल गई। शेफाली की ओपनिंग पार्टनर जोकि इस टूर्नामेंट में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई वह भी खिसक कर 7वें स्थान पर आ गई है। 

ऑस्ट्रेलिया की बाएं हाथ की स्पिनर जेस जोनासेन करियर के सर्वश्रेष्ठ 728 अंक और पांचवें स्थान पर हैं, नवंबर 2017 में करियर की सर्वश्रेष्ठ चौथी रैंकिंग के बाद उनका सर्वश्रेष्ठ स्थान रहा। उनकी टीम की साथी सोफी मोलिनक्स और डेलिसा किमिसन ने संयुक्त 10 पायदान की छलांग लगाई और क्रमशः 16वें और 31 वें स्थान पर रही। भारत की दीप्ति शर्मा ने बल्लेबाजों के बीच 43वें स्थान पर पहुंचने के लिए 10 स्लॉट का इजाफा किया और पहली बार शीर्ष पांच ऑलराउंडरों में शामिल हुई। 

Sanjeev