शाहीन अफरीदी को PCB ने केंद्रीय अनुबंध में किया डीग्रेड, फखर, इफ्तिखार और मीर बाहर

punjabkesari.in Sunday, Oct 27, 2024 - 05:14 PM (IST)

लाहौर : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने रविवार को 2024-25 सत्र के लिए केंद्रीय अनुबंध में तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को ए वर्ग से हटाकर बी वर्ग में खिसका दिया जबकि सीनियर खिलाड़ियों फखर जमां, इफ्तिखार अहमद और ओसामा मीर को अनुबंध नहीं दिया। हाल में इंग्लैंड पर 2-1 से श्रृंखला में जीत हासिल करने के बावजूद टेस्ट कप्तान शान मसूद बी ग्रेड में बने हुए हैं। 

बोर्ड ने कुल 25 खिलाड़ियों को केंद्रीय अनुबंध दिए हैं जबकि पिछले साल 27 खिलाड़ियों को अनुबंध पेश किया था। पिछले साल की तरह पीसीबी ने तीन महीने के बाद अनुबंध की घोषणा की। पीसीबी के सूत्र ने पीटीआई को बताया कि फिटनेस टेस्ट में विफल होने के कारण ही जमां को अनुबंध सूची से बाहर किया गया। सूत्र ने कहा, ‘फखर इस समय घुटने की समस्या के लिए लाहौर में एनसीए में रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया में हैं। वह हाल में दो फिटनेस जांच में विफल रहे जिससे अब नवंबर के अंत में फिर उनकी जांच की जाएगी।' 

पीसीबी ने पांच खिलाड़ियों खुर्रम शहजाद, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद अली, मुहम्मद इरफान खान और उस्मान खान को पहली बार केंद्रीय अनुबंध की पेशकश की। इन्हें डी ग्रेड में रखा गया है। बोर्ड ने सिर्फ दो खिलाड़ियों पूर्व कप्तान बाबर आजम और मुहम्मद रिजवान को ए ग्रेड का अनुबंध दिया है। 

केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची :

ए वर्ग (2): बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान
बी वर्ग (3) : नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी और शान मसूद 
सी वर्ग (9) : अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, हारिस रऊफ, नोमान अली, सैम अयूब, साजिद खान, सलमान अली आगा, सऊद शकील और शादाब खान 
डी वर्ग (11) : आमिर जमाल, हसीबुल्लाह, कामरान गुलाम, खुर्रम शहजाद, मीर हमजा, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद अली, मोहम्मद हुरैरा, मुहम्मद इरफान खान, मोहम्मद वसीम जूनियर और उस्मान खान। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News