Umran Malik की स्पीड देख बोले शाहीन अफरीदी- स्विंग के बिना यह काम की नहीं

punjabkesari.in Friday, Jun 03, 2022 - 06:22 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक की चर्चा पाकिस्तान में भी होने लगी है। बीते दिनों ही कामरान अकमल ने बयान दिया था कि अगर उमरान पाकिस्तान में होते तो अब तक राष्ट्रीय टीम में भी खेल चुके होते। अब पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीद अफरीदी ने उमरान मलिक पर टिप्पणी दी है। आईपीएल 2022 में 157 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले उमरान में शाहीन को कोई खासियत नजर नहीं आ रही। शाहीन ने कहा कि जब आप क्रिकेट खेलते हैं तो आपके लिए सिर्फ स्पीड काम नहीं आती, यह स्विंग के बिना कुछ नहीं। अगर आपके पास स्विंग नहीं है तो आप कुछ खास नहीं कर सकते।

2021 का सर गारफील्ड सोबर्स पुरस्कार जीतने वाले शाहीन ने कहा- यदि आप गेंद को स्विंग नहीं कर सकते तो गति आपकी मदद नहीं कर पाएगी। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज की तैयारी कर रहे हैं। शाहीन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में बल्लेबाजों को अपनी स्विंग से परेशान किया। वह विंडीज के खिलाफ भी ऐसा ही करने की उम्मीद कर रहा है। उन्होंने आगामी योजनाओं पर कहा- मौसम गर्म है लेकिन हम इसमें अच्छा क्रिकेट खेलने की उम्मीद कर रहे हैं। तेज गेंदबाजों के लिए गर्मियों में लंबे स्पैल करना कठिन चुनौती होगी लेकिन एक पेशेवर के तौर पर हम इसका सामना करने के लिए तैयार हैं।

शाहीन ने निकोलस पूरन की अगुवाई वाली वेस्टइंडीज टीम को मजबूत इकाई करार देते हुए कहा कि वे इस सीरीज को जीतना और विश्व चैंपियनशिप में महत्वपूर्ण अंक हासिल करना चाहेंगे। यह विश्व कप योग्यता के मामले में एक महत्वपूर्ण श्रृंखला है, इसलिए हम कोई मैच नहीं हारना चाहते हैं। साथ ही वेस्टइंडीज एक मजबूत अंतरराष्ट्रीय टीम है और ऐसा नहीं है कि वे अंडर-19 खिलाडिय़ों को इस सीरीज के लिए भेज रहे हैं। बता दें कि विंडीज के खिलाफ पाकिस्तान का पहला वनडे 8 जून से शुरू होगा। तीनों मैच मुल्तान में खेले जाने हैं।

Content Writer

Jasmeet