शाहीन अफरीदी का खुलासा, 2 विकेट लेने वाले इस खिलाड़ी को मानते हैं आईडल

punjabkesari.in Thursday, Jun 03, 2021 - 10:01 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी अपने क्रिकेट आदर्शों के बारे में बात की और बताया कि उनका पहला आईडल और नहीं बल्कि उनके बड़े भाई रियाज अफरीदी थे। रियाज ने पाकिस्तान के लिए 2004 में एक मात्र टेस्ट खेला था और हालांकि वह पहले टेस्ट में खासा प्रभाव नहीं डाल पाए और 87 रन देकर 2 विकेट ही अपने नाम कर पाए थे। रियाज एक तेज गेंदबाज थे और शाहीन अफरीदी ने अपने भाई और पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी की वजह से क्रिकेट खेलना शुरू किया था।

शाहीन ने इस बारे में बात करे हुए कहा, शुरू से ही, मैंने यह सुनिश्चित किया कि मेरे बड़े भाई रियाज अफरीदी मेरे आदर्श हैं। मैंने उन्हें और शाहिद अफरीदी को देखकर क्रिकेट खेलना शुरू किया। गेंदबाजी में मुझे वसीम भाई (वसीम अकरम) को देखने बहुत शौक था। मैं उनके जैसा नाम बनाने की पूरी कोशिश करूंगा। जिस तरह से उन्होंने पाकिस्तान के लिए खेला मैं भी उसी तरह देश को गौरवान्वित करना चाहता हूं। 

शाहीन अफरीदी शाहिद अफरीदी की सबसे बड़ी बेटी अक्सा के साथ शादी के बंधन में बंधने के लिए तैयार हैं, जिसकी पुष्टि खुद पूर्व ऑलराउंडर ने की है। हालांकि, तेज गेंदबाज शादी की तारीख और अन्य प्लानिंग के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे हैं। शाहीन का कहना है कि वह अपने क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, क्योंकि पाकिस्तान लगातार दो वर्षों में दो टी20 विश्व कप में प्रतिस्पर्धा करेंगा। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि जब भी वह शाहिद से मिलते हैं तो वे ज्यादातर उनके खेल के बारे में बात करते हैं, न कि शादी के बारे में। 

उन्होंने कहा, देखते हैं, अभी मेरा फोकस क्रिकेट पर है। बैक-टू-बैक विश्व कप आ रहे हैं, इसलिए मैं अभी उस पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं क्योंकि मैं पाकिस्तान के लिए विश्व कप खेलना चाहता हूं। ज्यादा नहीं (क्रिकेट पर चर्चा)। जब हम ऐसा करते हैं, तो यह ज्यादातर इस बारे में होता है कि मेरा क्रिकेट कैसा चल रहा है। वह मुझे शुभकामनाएं देते हैं और मुझसे अपने प्रदर्शन से पाकिस्तान को गौरवान्वित करने के लिए कहते हैं। 

शाहीन अफरीदी जल्द ही पीएसएल 2021 के आगामी दूसरे चरण में लाहौर कलंदर्स के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे जो जून के पहले सप्ताह में शुरू होने वाला है। टूर्नामेंट को मार्च में कोविड-19 के मामले सामने आने के बाद निलंबित कर दिया गया था और अब पीएसएल 6 अबू धाबी में 9 से 24 जून के बीच खेला जाएगा। 
 

Content Writer

Sanjeev