कौन है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का टाइगर ? शाहिद अफरीदी बोले- विराट कोहली

punjabkesari.in Sunday, Jun 25, 2023 - 12:24 AM (IST)

खेल डैस्क : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) का मानना ​​है कि विराट कोहली (Virat Kohli) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के टाइगर हैं। इससे पहले वसीम अकरम ने भी ऐसे ही विचार व्यक्त किये थे। अफरीदी ने कहा कि बाबर आजम पाकिस्तान क्रिकेट के सुपरस्टार हैं जोकि अपनी पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं लेकिन अगर आप कोहली की बात करें तो वह काफी आगे हैं।

 

विराट कोहली (Virat Kohli) अभी वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी कर रहे हैं। वह आखिरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले थे।टीम इंडिया यह फाइनल जीत नहीं पाया था। कोहली अपनी कप्तानी में इस चैम्पियनशिप के पहले संस्करण में भी टीम इंडिया को फाइनल तक ले गए थे जहां न्यूजीलैंड के हाथों भारत को हार मिली थी। विराट के लिए आईपीएल 2023 काफी अच्छा गया था जिसमें आरसीबी की ओर से खेलते हुए उन्होंने दो शतक समेत 600 से अधिक रन बनाए थे।

 

 

बहरहाल, शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) भारतीय क्रिकेट पर हमला बोलने का कोई मौका नहीं छोड़ते लेकिन विराट कोहली के प्रदर्शन ने उन्हें झुकने पर मजबूर कर दिया। अफरीदी से जब एक शो के दौरान पूछा गया कि क्रिकेट का टाइगर कौन है तो उन्होंने बाबर आजम की बजाय विराट कोहली का नाम लिया। 

Content Writer

Jasmeet