''यह कदम न केवल...'', शाहिद अफरीदी ने सीरीज के बीच शाहीन-बाबर को आराम देने पर तोड़ी चुप्पी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2024 - 03:03 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने अगले दो टेस्ट मैचों के लिए बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह को बाहर करके कुछ बड़े फैसले लिए हैं। पाकिस्तान के सहायक कोच अजहर महमूद ने कहा है कि तीनों खिलाड़ियों को 'आराम' दिया गया है ताकि वे इस श्रृंखला के बाद होने वाले टीम के व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के लिए फिट रहें। इस फैसले का कारण चाहे जो भी हो, यह एक बड़ा फैसला है क्योंकि तीनों देश के सबसे हाई-प्रोफाइल खिलाड़ियों में से हैं। हालांकि, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी, जो शाहीन के ससुर हैं, ने अब इस फैसले का समर्थन किया है। 

अफरीदी ने अपने एक्स हैंडल पर कहा, 'बाबर, शाहीन और नसीम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक देने के चयनकर्ताओं के फैसले का समर्थन करता हूं। यह कदम न केवल इन चैंपियन खिलाड़ियों के करियर को बचाने और बढ़ाने में मदद करेगा, बल्कि उभरती हुई प्रतिभाओं को परखने और उन्हें तैयार करने का एक शानदार अवसर भी देता है जिससे भविष्य के लिए मजबूत बेंच स्ट्रेंथ तैयार होगी।' 

टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। पाकिस्तान टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली टीम बन गई है, जिसे अपनी पहली पारी में 500 से अधिक रन बनाने के बावजूद पारी की हार का सामना करना पड़ा। यह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वाइटवॉश करने वाली पहली टीम बनने के तुरंत बाद हुआ। उस सीरीज में बांग्लादेश ने पहली बार पाकिस्तान में टेस्ट मैच जीता था। हालांकि उस परिणाम को पाकिस्तान क्रिकेट के इतिहास में सबसे खराब में से एक माना गया था, लेकिन उसके बाद इंग्लैंड से मिली हार को भी ऐसा ही माना गया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News