आर्थर को ऑनलाइन कोच नियुक्त करने के विचार से शाहिद अफरीदी असहमत, दे डाला यह बयान

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 04:41 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी मिकी आर्थर को पाकिस्तान पुरुष टीम के ऑनलाइन कोच के रूप में नियुक्त करने के विचार से सहमत नहीं हैं। उनका मानना है कि आर्थर के लिए जमीनी स्तर पर काम करना और देश के उभरते हुए क्रिकेटरों को सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण प्रदान करना बहुत आवश्यक होगा। मिकी आर्थर को जल्द बोर्ड पर लाने की खबर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार 30 जनवरी को दी थी। 

क्रिकेट पाकिस्तान द्वारा अफरीदी के हवाले से कहा गया, 'राष्ट्रीय टीम के लिए एक विदेशी कोच द्वारा ऑनलाइन कोचिंग की अवधारणा समझ से परे है, हर युग में पाकिस्तान क्रिकेट को बनाए रखने के लिए कप्तान की व्यक्तिगत पसंद और नापसंद होती है। सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए जमीनी स्तर पर काम करना आवश्यक होगा।' 

इससे पहले सेठी ने साफ कर दिया था कि पाकिस्तान की पुरुष टीम को इस वक्त विदेशी कोच की जरूरत है और मिकी आर्थर से बेहतर कोई विकल्प नहीं था। स्पिन दिग्गज सकलैन मुश्ताक ने इस महीने की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ मेन इन ग्रीन की घरेलू द्विपक्षीय श्रृंखला के समापन के बाद मुख्य कोच का पद छोड़ दिया था। आर्थर ने इससे पहले 2016 से 2019 तक पाकिस्तान का मार्गदर्शन किया था और उनके कोचिंग कार्यकाल के तहत मेन इन ग्रीन ने 2017 में चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत से बेहतर प्रदर्शन करते हुए अपनी पहली और एकमात्र चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News