कोविड 19 से उभरे शाहिद अफरीदी की हुई PSL में हुई जबरदस्त धुनाई, जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

punjabkesari.in Friday, Feb 04, 2022 - 03:22 PM (IST)

खेल डैस्क : कोविड-19 से उभरकर क्वेटा ग्लेडिएटर्स की ओर से पाकिस्तान सुपर लीग 2022 में खेल रहे शाहिद अफरीदी के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। इस्लमाबाद यूनाइटेड के खिलाफ खेले गए मैच में अफरीदी ने अपने चार ओवर के कोटे में 67 रन लुटा दिए। यह पीएसएल इतिहास की सबसे महंगी गेंदबाजी रही। इस्लामाबाद यूनाइटेड के बल्लेबाजों ने मैच में जमकर बल्लेबाजी की। खास तौर पर कोलिन मुनरो के 39 गेंदों में 3 चौके और 5 छक्कों की मदद से बनाए गए 72 रनों की बदौलत 20 ओवरों में ही 229 रन बना दिए। जवाब में क्वेटा ग्लेडिएटर्स की टीम 186 रन बनाकर ऑलआऊट हो गई।

बल्ले से भी हुए फेल
शाहिद अफरीदी पीएसएल में सबसे महंगे गेंदबाज तो बने ही साथ ही साथ  बल्ले से भी असफल रहे। उन्होंने मैच दौरान कुल 8 गेंदों में चार ही रन बनाए। बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी भी पीएसएल के एक मैच में 62 रन लुटा चुके हैं। वहीं, मैच की बात की जाए तो क्वेटा ग्लेडिएटर्स के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस्लामाबाद यूनाइटेड को पॉल स्टर्लिंग (58) और एलेक्स हेल्स (22) ने अच्छी शुरूआत थी। लेकिन मुनरो ने ताबड़ताड़ 72 रन बनाकर अपनी टीम को फ्रंट फुट पर ला खड़ा किया। 

शादाब खान ने लिए पांच विकेट
230 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी क्वेटा ग्लेडिएटर्स को अहसान अली ने पचासा लगाकर शानदार शुरूआत दी। लेकिन इनकी विकेट गिरने के बाद क्वेटा के बाकी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं कर पाए। इसका एक बड़ा कारण शादाब खान की गेंदबाजी भी रही। शादाब ने पांच विकेट चटकाए जिससे क्वेटा की टीम लक्ष्य तक पहुंचने में असफल रही। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News