शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान टीम की आलोचना की, बांग्लादेश से हार के बाद फूटा गुस्सा

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2024 - 12:24 PM (IST)

नई दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने रावलपिंडी में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार के बाद शान मसूद की टीम की 'जागरूकता की कमी' के लिए आलोचना की। पाकिस्तान ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 10 विकेट से करारी हार झेली। 

अफरीदी ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में हार चार तेज गेंदबाजों के चयन और अपने मुख्य स्पिनर को छोड़ने पर गंभीर सवाल खड़े करती है। उन्होंने कहा, '10 विकेट की हार इस तरह की पिच तैयार करने, चार तेज गेंदबाजों को चुनने और एक विशेषज्ञ स्पिनर को बाहर रखने के फैसले पर गंभीर सवाल उठाती है। मेरे हिसाब से यह घरेलू परिस्थितियों के बारे में जागरूकता की कमी को दर्शाता है। फिर भी आप बांग्लादेश से उस क्रिकेट का श्रेय नहीं छीन सकते जो उन्होंने पूरे टेस्ट में खेला।' 

सीरीज के पहले मैच को फिर से याद करें तो रावलपिंडी टेस्ट की शुरुआत गीली आउटफील्ड के कारण देरी से हुई थी, लेकिन पांचवें दिन तक यह एक एक्शन से भरपूर रोमांचक मैच में बदल गया था। भले ही पहले दिन केवल 41 ओवर खेले गए थे, लेकिन मेहमान टीम ने चार महत्वपूर्ण विकेट हासिल करते हुए मजबूत शुरुआत की। मोहम्मद रिजवान और सऊद शकील ने दूसरे दिन पाकिस्तान के लिए कदम बढ़ाया, दोनों ने मेजबान टीम को बचाने के लिए शतक बनाए। रिजवान ने मैराथन पारी में नाबाद 171 रन बनाए जिससे दिन के अंत तक उन्हें ऐंठन हो गई। 

परिणाम पर नजर रखते हुए पाकिस्तान ने 448/6 पर अपनी पारी घोषित की। बांग्लादेश के लिए मुशफिकुर रहीम (191) और शादनाम इस्लाम (93) ने शानदार प्रदर्शन किया जिससे पाकिस्तान को चौथे दिन के अधिकांश समय तक मैदान में संघर्ष करना पड़ा। दोनों महत्वपूर्ण मील के पत्थर के बहुत करीब पहुंचे लेकिन चूक गए। 5वें दिन की शुरुआत में 23/1 पर, पाकिस्तान 146 रन पर ढेर हो गया, जिसमें केवल रिजवान ने संघर्षपूर्ण अर्धशतक के जरिए प्रतिरोध किया। 

बांग्लादेश के स्पिनरों ने शो को चुरा लिया जिसमें मेहदी हसन मिराज ने 4 विकेट लिए और शाकिब अल हसन ने तीन और विकेट लिए। मेहमान टीम को ऐतिहासिक जीत के लिए सिर्फ 30 रन चाहिए थे जिसे उन्होंने बिना कोई विकेट खोए सात ओवर से कम समय में हासिल कर लिया। पहले टेस्ट में ऐतिहासिक जीत के बाद बांग्लादेश ने दो मैचों की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News