धोनी ने जो भारत के लिए किया वो कोई नहीं कर सकताः अफरीदी

punjabkesari.in Saturday, Nov 24, 2018 - 01:58 PM (IST)

नई दिल्लीः  कुछ समय से विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी पर सवाल उठाए जा रहे हैं। आलोचकों का कहना है कि उनकी वजह से बैटिंग आॅर्डर बिगड़ा हुआ है, जिसके कारण भारत को हार मिलती है। लेकिन पाकिस्तान के पूर्व आॅलराउंडर शाहिद अफरीदी का कुछ आैर ही मानना है। अफरीदी ने एक चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि धोनी ने भारतीय टीम के लिए जो किया है, वो आैर कोई नहीं कर सकता।

वहीं, धोनी पर संन्यास का दवाब भी बनाया जा रहा है। इस पर अफरीदी ने कहा, ''किसी के पास हक नहीं है कि उसको बताए कि उसे कब संन्यास लेना है। अगले साल (2019 विश्व कप) में भारत के लिए अच्छा मौका है और इसके लिए धोनी को रहना होगा।" अफरीदी ने आगे कहा कि इन दिनों की क्रिकेट में विराट कोहली मेरे सबसे फेवरेट बैट्समैन हैं, लेकिन बात जब कप्तानी की हो तो अभी उन्हें अपने सीनियर खिलाड़ी और धोनी से काफी कुछ सीखने की जरूरत है, क्योंकि मेरी नजर में तो धोनी अभी भी बेस्ट कैप्टन हैं।

वहीं, भारत-पाक क्रिकेट संबंधों को लेकर अफरीदी ने एक बार फिर अपनी राय सामने रखने में कोई गुरेज नहीं किया। उन्होंने कहा, "मुझे नहीं समझ में आता कि दो सरकारों के बीच क्रिकेट को क्यों पिसना पड़ता है। अगर दोनों देशों के बीच किसी चीज से संबंध बेहतर हो सकते हैं तो वो क्रिकेट ही है। इसको राजनीति से दूर रखना होगा।"

टेस्ट सीरीज जीत सकती है विराट सेना
भारत टेस्ट क्रिकेट इतिहास में आॅस्ट्रेलिया की धरती पर कभी सीरीज नहीं जीत सका। अफरीदी का मानना है कि अगर टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर जीतना है तो उसके बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। उन्होंने कहा, "ऑस्ट्रेलिया की पिचें दूसरी जगहों की तरह नहीं होतीं, बल्कि वहां गेंदों को अतिरिक्त उछाल मिला है, लेकिन वहां रन बनाना भी आसान होता है। इसलिए टीम इंडिया जीत सकती है, अगर वह ऑस्ट्रेलिया में बढ़िया बल्लेबाजी करे तो।"
 

Rahul