अमृतसर ट्रेन हादसे से पाकिस्तान भी है दुखी, क्रिकेटर अफरीदी ने जताया शोक

punjabkesari.in Saturday, Oct 20, 2018 - 03:07 PM (IST)

कराचीः  दशहरे के दिन अमृतसर में ट्रेन की चपेट में आने वाले लोगों की माैत के बाद पूरा देश सहम उठा है। हादसे में 60 से ज्यादा लोगों ने जान गंवाई। राजनेताओं से लेकर बाॅलीवुड जगत तक ने शोक व्यक्त किया। इस खबर से पाकिस्तान की जनता भी दुखी है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने भी इस घटना पर दुख जताया है।

अफरीदी ने इस घटना को लेकर अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, "यह घटना वास्तव में बेहद दुखद है, पीड़ित परिवारों को अल्लाह शांति प्रदान करे।"

वहीं, क्रिकेटर से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने इमरान खान ने भी इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "अमृतसर में त्रासद ट्रेन दुर्घटना के बारे में जानकर दुख पहुंचा है। मृतकों के परिवारवालों के लिए मेरी संवेदनाएं।" 

अमृतसर में धोबी घाट के नजदीक जोड़ा फाटक के पास लोग रेलवे लाइन पर खड़े हो कर रावण दहन देख रहे थे। इसी दौरान अमृतसर से दिल्ली के लिए रवाना हुई हावड़ा और जालंधर से अमृतसर को आ रही डीएमयू रेलगाड़ियां आ गईं। इसके चलते यह बड़ा हादसा हो गया।

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि ट्रेन ड्राइवर ने इस हादसे को टालने की पूरी कोशिश की थी। उन्होंने कहा हादसे के वक्त ड्राइवर ने स्पीड कम की थी और अगर वह इमरजेंसी ब्रेक लगाता तो हादसा और भी बड़ा हो सकता था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उस समय ट्रेन की रफ्तार 90 km/h की थी। इस दौरान ड्राइवर ने ब्रेक लगाया और स्पीड को 60-65km/h किया।

वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्र्री अमरिंदर सिंह ने बताया कि इस हादसे में 59 लोगों की मौत हो गई है और 57 लोग घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि शवों का पोस्टमॉर्टम जल्द से जल्द करने की कोशिश की जाएगी। ज्यादातर शवों की पहचान कर ली गई है, केवल 9 शव की पहचान की जानी बाकी है।

Rahul