कनेरिया का बड़ा आरोप, अफरीदी कहते थे इस्लाम कबूलो वर्ना टीम में खेलने नहीं दूंगा

punjabkesari.in Monday, May 09, 2022 - 04:44 PM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने सोमवार को कहा कि पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी ने उन्हें धमकी दी थी कि यदि उन्होंने इस्लाम नहीं कबूला तो उनका करियर तबाह कर दिया जाएगा। आफरीदी ने कनेरिया द्वारा भारतीय मीडिया को दिए गए साक्षात्कार में लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा था कि वह पैसे और शोहरत कमाने के लिए यह आरोप लगा रहे हैं, जिसके जवाब में ट्वीट करते हुए कनेरिया ने यह बात कही। आफरीदी ने यह भी कहा कि भारत पाकिस्तान का दुश्मन मुल्क है और उसे साक्षात्कार देने से धार्मिक भावनाएं भड़क सकती हैं। 

कनेरिया ने सोमवार को कहा कि भारत हमारा दुश्मन नहीं है। हमारे दुश्मन वे लोग हैं जो लोगों को धर्म के नाम पर भड़काते हैं। अगर आप भारत को दुश्मन मानते हैं तो फिर कभी किसी भारतीय मीडिया चैनल पर मत जाइएगा। जब मैंने जबरन धर्मांतरण के खिलाफ अपनी आवाज उठाई तो मुझे धमकी दी गई कि मेरा करियर तबाह किया जा सकता है। शाहिद आफरीदी अकेले खिलाड़ी थे जिन्होंने मुझे नीचा दिखाना चाहा। हम एक ही विभाग के लिए साथ खेला करते थे। वह मुझे बेंच पर ही रखते और वनडे टूर्नामेंट नहीं खेलने देते थे।

उन्होंने कहा कि हां, आफरीदी मुझसे अक्सर इस्लाम कबूलने के लिए कहते थे, लेकिन मैंने कभी उन्हें संजीदगी से नहीं लिया। मैं अपने धर्म में विश्वास रखता हूं और यह क्रिकेट पर निर्भर नहीं है। इसके जवाब में आफरीदी ने पाकिस्तान न्यूज़ इंटरनेशनल को कहा कि जो व्यक्ति यह सब कह रहा है, उसके किरदार को देखो। वह पैसे और शोहरत कमाने के लिए मुझपर इल्ज़ाम लगा रहे हैं। कनेरिया मेरे छोटे भाई की तरह था और मैं उसके साथ कई साल टीम के लिए खेल चुके है। अगर मेरा रवैया बुरा था तो उसने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड या विभाग के अधिकारियों को मेरी शिकायत क्यों नहीं की? वह हमारे दुश्मन मुल्क को साक्षात्कार दे रहा है जिससे धार्मिक भावनाएं भड़क सकती हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News