पाक के पूर्व तेज गेंदबाज का दावा, शाहरुख खान ने फोन करके दिया था KKR के लिए खेलने का ऑफर

punjabkesari.in Monday, Apr 25, 2022 - 04:39 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज यासिर अराफात ने दावा किया है कि उन्हें 2008 में आईपीएल के उद्घाटन संस्करण के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व करने का प्रस्ताव मिला था। इसके अलावा अराफात ने यह भी उल्लेख किया है कि जिस व्यक्ति ने उन्हें पहले स्थान पर आमंत्रित किया था, वह कोई और नहीं बल्कि फ्रेंचाइजी के सह-मालिक और 'बॉलीवुड के बादशाह' शाहरुख खान खुद थे। 

पाकिस्तानी खिलाड़ी 2008 के संस्करण के लिए इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा थे जिसके बाद 2008 के मुंबई आतंकवादी हमलों के मद्देनजर दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण उन्हें अब भाग लेने की अनुमति नहीं थी। पहले सीजन में शोएब अख्तर, शोएब मलिक, शाहिद अफरीदी, मोहम्मद आसिफ, कामरान अकमल, सोहेल तनवीर आदि जैसे खिलाड़ी शामिल थे। 

क्रिकेट पाकिस्तान के हवाले से यासिर ने कहा, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पहले संस्करण के लिए नामों को शॉर्टलिस्ट किया था और दुर्भाग्य से मैं उनमें से नहीं था और नहीं खेल सकता था। मैं 2008 में केंट के लिए काउंटी क्रिकेट खेल रहा था जहां केकेआर की स्काउटिंग टीम विशेष रूप से भारत से आई थी और वे मुझसे एक मैच के दौरान मिले थे। उन्होंने खुलासा किया था कि शाहरुख खान चाहते हैं कि मैं उनकी तरफ से खेलूं। उन्होंने आगे कहा कि शुरू में, मुझे लगा कि यह एक मजाक था कि शाहरुख अनुबंध के बारे में बात करने के लिए किसी को क्यों भेजेंगे। उन्होंने मुझे एक कार्ड भी दिया और मेरा कांटेक्ट लिया। 

यासिर अराफात ने यह भी कहा कि कुछ हफ़्ते बाद उन्हें एक ईमेल मिला जिसमें उन्होंने संपर्क न करने की शिकायत की, और चर्चा बंद कर दी गई। बहरहाल कोलकाता स्थित फ्रैंचाइजी ने उन्हें फिर से तीन साल के अनुबंध की पेशकश की, जहां शाहरुख ने खुद फोन किया और उनका स्वागत किया। दुर्भाग्य से उनके लिए अनुबंध का सम्मान नहीं किया जा सका क्योंकि उन्हें और उनके देशवासियों को 2008 में मुंबई में हुए विस्फोटों के बाद टूर्नामेंट से प्रतिबंधित कर दिया गया था। 

गौर हो कि 2008 के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी फिर कभी इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा नहीं बन सके पूर्व ऑलराउंडर अजहर महमूद ने 2011 में ब्रिटिश नागरिकता स्वीकार करने के बाद प्रतियोगिता में खेला जबकि महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम केकेआर के टीम प्रबंधन का एक अभिन्न अंग बने रहे जहां उन्होंने गेंदबाजी कोच के रूप में अपनी सेवाएं दी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News