अमेरिका में क्रिकेट स्टेडियम बनवाएंगे शाहरुख खान, होगा दुनिया का सबसे खूबसूरत मैदान

punjabkesari.in Friday, Apr 29, 2022 - 11:07 PM (IST)

लॉस एंजिलिस : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का स्वामित्व रखने वाले नाइट राइडर्स ग्रुप (केआरजी) ने शुक्रवार को घोषणा की कि वे मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) के समर्थन से लास एंजिलिस में एक क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण कर रहे हैं। यहां 2028 में होने वाले ओलंपिक को ध्यान में रखते हुए यह पहल की गई है। छह साल बाद होने वाले ग्रीष्मकालीन खेलों में क्रिकेट को शामिल किया जा सकता है। यह क्रिकेट स्टेडियम 15 एकड़ जमीन पर बनाया जाएगा। 

बॉलीवुड सुपरस्टार और केआरजी के सह-मालिक शाह रुख खान ने यहां एक बयान में कहा कि अमेरिका में एमएलसी में हमारा निवेश वहां क्रिकेट के रोमांचक भविष्य में हमारे विश्वास पर आधारित है। यह टी20 क्रिकेट में नाइट राइडर्स को एक वैश्विक ब्रांड के रूप में स्थापित करने की हमारी रणनीति के अनुरूप है।

उन्होंने कहा कि लॉस एंजिल्स क्षेत्र में विश्व स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने की योजना हमारे और एमएलसी के लिए रोमांचक है। निसंदेह इसका दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित महानगरीय क्षेत्रों में से एक पर परिवर्तनकारी प्रभाव पड़ेगा। अमेरिका को वेस्टइंडीज के साथ 2024 पुरुष टी20 विश्व कप का सह-मेजबान चुना गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) लॉस एंजिल्स में होने वाले 2028 के ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल करने के लिए भी बोली लगा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News