CPL फाइनल में आमने-सामने होंगी शाहरुख-प्रिटी जिंटा की टीमें, बन सकता है रिकॉर्ड

punjabkesari.in Wednesday, Sep 09, 2020 - 01:51 PM (IST)

टारूबा : ट्रिनबागो नाइटराइडर्स और सेंट लूसिया जॉक्स ने आसान जीत के साथ कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) के फाइनल में प्रवेश किया। ट्रिनबागो के पास अब सीपीएल के इतिहास में शुरू से लेकर आखिर तक कोई मैच नहीं गंवाने का रिकार्ड बनाने का मौका है। उसने सेमीफाइनल से पहले अपने सभी 10 लीग मैच जीते थे। सेमीफाइनल में ट्रिनबागो ने जमैका तल्लावाह को सात विकेट पर 107 रन पर रोक दिया और फिर पांच ओवर शेष रहते हुए नौ विकेट से जीत दर्ज की। सेंट लूसिया जॉक्स ने दूसरे सेमीफाइनल में गयाना अमेजॉन वारियर्स को 13.4 ओवर में 55 रन पर ढेर कर दिया जो टूर्नामेंट का न्यूनतम स्कोर है। सेंट लूसिया ने केवल 4.3 ओवर में बिना विकेट खोये दस विकेट से जीत हासिल की।

दोनों टीमों के मालिक हैं भारतीय


इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स और ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के मालिक एक ही हैं जबकि सेंट लूसिया जॉक्स और किंग्स इलेवन पंजाब का मालिकाना हक भी एक ही प्रमोटर्स के पास है। पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने के बाद जमैका के बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझते रहे। उसके केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे। इनमें से नक्रुमाह बोनर ने 42 गेंदों पर 41 और कप्तान रोवमैन पावेल ने 35 गेंदों पर 33 रन बनाए। 

लेंडल सिमन्स ने 54 रन बनाए


ट्रिनबागो की तरफ से अकील हुसैन ने तीन और खारी पियरे ने दो विकेट लिए। ट्रिनबागो ने छोटे लक्ष्य के सामने सुनील नारायण (चार) का विकेट जल्दी गंवा दिया लेकिन लेंडल सिमन्स (44 गेंदों पर नाबाद 54) और टियोन वेबस्टर (33 गेंदों पर नाबाद 44) के बीच 97 रन की अटूट साझेदारी से टीम ने 15 ओवर में एक विकेट पर 111 रन बनाकर आसान जीत हासिल की। 

27 गेंदों में ही जीती सेंट लूसिया


दूसरे सेमीफाइनल में सेंट लूसिया ने वारियर्स को सीपीएल के दूसरे न्यूनतम स्कोर पर आउट किया और केवल 27 गेंदों पर जीत दर्ज करके इसे टी20 इतिहास का सबसे एकतरफा मैच बना दिया। सेंट लूसिया के कप्तान डेरेन सैमी ने वारियर्स को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया। वारियर्स ने पहले ओवर में ही ब्रैंडन किंग और शिमरोन हेटमेयर के विकेट गंवा दिये। इसके बाद उसके विकेट लगातार गिरते रहे।

क्रिस ग्रीन के पहले ओवर में ही दो छक्के लगाए


चंद्रपॉल हेमराज ने उसकी तरफ से सर्वाधिक 25 रन बनाए। सेंट लूसिया के लिए स्कॉट कुगलीन, मार्क डेयल, जाहिर खान और रोस्टन चेज ने 2-2 विकेट लिए। छोटे लक्ष्य के सामने रकीम कार्नवॉल ने सेंट लूसिया को तेज शुरुआत दिलाई। उन्होंने क्रिस ग्रीन के पहले ओवर में ही दो छक्के लगाए। उन्होंने 17 गेंद पर नाबाद 32 रन बनाए जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल हैं। डेयल 10 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 19 रन बनाकर नाबाद रहे। फाइनल गुरुवार को खेला जाएगा।

Jasmeet