शाई होप ने तोड़ा बाबर आजम का रिकॉर्ड, बने एशिया के ब्रैडमैन

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 07:38 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रीलंका और विंडीज टीम के बीच चल रहे पहले वनडे मैच में विंडीज टीम के सलामी बल्लेबाज शाई होप (Shai Hope) ने शतक जड़ दिया है। इस शतक के बदौलत होप ने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कायम कर लिया हैं। होप ने श्रीलंका खिलाफ शतक लगाने के साथ एशिया में सबसे तेज हजार रन बना लिए हैं। उनसे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) के नाम था। 

शाई होप एशिया में रिकॉर्ड

सलामी बल्लेबाज होप शानदार फॉर्म में चल रहें है और उन्होंने एक बार फिर उनके बल्ले से जमकर रन बरसे। इसी के साथ होप एशिया में सबसे तेज हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। होप ने श्रीलंका के खिलाफ 140 गेंदो पर 115 रन की शतकीय पारी खेली जिसमें 10 चौके शामिल है। होप की इस पारी की बदौलत विंडीज की टीम ने श्रीलंका को 290 रन का लक्ष्य दिया।

शाई होप का एशिया में जमकर बोलता है बल्ला

शाई होप का एशिया में बल्ला खूब चलता है। होप ने वनडे करियर में 9 लगाएं हैं जिसमें से 6 शतक सिर्फ एशिया में ही आए हैं। होप की इस दौरान  एशिया में औसत 123 से अधिक है। वह स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ कदमों का इस्तेमाल अधिक करते हैं जिस वजह से वह एशिया में सबसे सफल खिलाड़ी बन पाएं हैं। 

शाई होप की बल्लेबाजी 

विंडीज टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और पहला विकेट जल्दी ही गिर गया। होप ने एक छोर को संभाले रखा वहीं दूसरी ओर कोई बल्लेबाज बड़ स्कोर बनाने में कामयाब नहीं हुआ। डैरेन ब्रावो और रोस्टन चेज ने होप का साथ जरूर दिया लेकिन वे भी अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में बदल नहीं पाए औप विंडीज टीम 7 विकेट के नुकसान पर 289 रन ही बना पाई। जवाब में उतरी श्रीलंका की टीम ने इस मैच को एक विकेट से जीत लिया और 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।   

Jasmeet