शाई होप ने युवराज सिंह का रिकॉर्ड किया बराबर, 105वें वनडे में जड़ा 14वां शतक

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2023 - 09:33 PM (IST)

खेल डैस्क : ईस्ट लंदन के बफैलो पार्क में विंडीज टीम ने सलामी बल्लेबाज शाई होप (Shai Hope) के शतक की बदौलत द. अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में 8 विकेट गंवाकर 335 रन बना लिए। होप का यह 14वां शतक है। इसी के साथ वह विंडीज की ओर से वनडे फॉर्मेट में सर्वाधिक शतक लगाने वाले प्लेयरों की सूची में चौथे स्थान पर आ गया है। यही नहीं, होप ने शतक लगाकर भारतीय स्टार युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की बराबरी भी कर ली। युवराज ने 304 वनडे में 14 शतक लगाए थे लेकिन शाई होप (Shai Hope) ने 105वें वनडे में ही यह उपलब्धि अपने नाम कर ली। 

Shai Hope, Yuvraj Singh, South Africa vs West Indies, cricket news in hindi, SA vs WI, शाई होप, युवराज सिंह, दक्षिण अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज, हिंदी में क्रिकेट समाचार, दक्षिण अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज

 
विंडीज की ओर से सबसे ज्यादा शतक
25 क्रिस गेल
19 ब्रायन लारा
17 डेसमंड हेंस
14 शाई होप
11 गार्डन ग्रीनिज

 

 

शाई होप (Shai Hope) ने 115 गेंदों में पांच चौके और सात छक्कों की मदद से 128 रन बनाए। उन्होंने निकोल्स पूरण और रोवमैन पॉवेल के साथ साझेदारियां की और टीम को 335 तक पहुंचा दिया। मैच में द. अफ्रीका के गेंदबाज दिशाहीन नजर आए। उन्होंने 17 वाइड गेंदें फेंकी। लुुंगी नगिड़ी ने 10 ओवर में 76 तो मार्को जेन्सन ने 77 रन दे दिए। गेराल्ड कोएट्जी सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 57 रन देकर तीन विकेट लिए। फॉच्र्यून और शम्सी ने 2-2 विकेट लिए। 

 

उधर, शतक बनाने के बाद शाई होप (Shai Hope) ने कहा कि यहां हम अच्छा स्कोर बनाने में सफल रहे। मैंने पाया कि शुरूआत में यहां रन बनाना मुश्किल था। मुझे खुद पर विश्वास है। मुझे लगता है कि अगर आप बल्लेबाजी कर सकते हैं तो कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। मैं सिर्फ अपने कौशल पर भरोसा कर रहा हूं। मुझे लगता है कि हमारे गेंदबाजों में डिफेंड करने की क्षमता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News