बांस की हॉकी बनाकर खेलते थे शैलानंद लाकड़ा

punjabkesari.in Saturday, Mar 03, 2018 - 07:38 PM (IST)

नई दिल्लीः अपना पुरस्कार पाने के लिए शैलानंद लाकड़ा अपने हाथ से बनी बांस की हॉकी से उड़ीसा के सुंदरगढ़ जिले में अपने साथियों के खिलाफ खेला करते थे। वह फुटबॉल और क्रिकेट खेल चुके थे लेकिन हॉकी शायद उनके खून में ही थी क्योंकि उनके पिता एक हॉकी खिलाड़ी थे और यह वह खेल है जिसे वह बचपन से खेलते आ रहे हैं।

सरदार सिंह ने कहा कि, "शैलानंद अब सुल्तान अजरन शाह कप में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए मलेशिया के शहर इपोह में हैं। वह उत्सुक और उत्साहित है।" राउरकेला के पीटर हॉकी अकादमी के उनके कोच पीटर टिर्की ने कहा, "अभ्यास के दौरान, कोई भी उसके साथ सौ मीटर की दौड़ में नहीं मुकाबला कर सकता है। उन्होंने 2015 और 2017 में हमें शामिल किया, वह जूनियर टीम में शामिल हो गया और मलेशिया में आयोजित सुल्तान ऑफ जोहोर कप खेला।" टिर्की ने कहा, "शुरुआत से वह आगे के रूप में खेला क्योंकि वह गेंद के साथ बहुत तेज खेलता है।"

शैलानंद ने कहा, "पीटर टिर्की ने मुझे बताया कि फिटनेस सब कुछ है यदि आप फिट नहीं हैं, तो आप शून्य हैं। आप अपने से निपटने के लिए सुधार कर सकते हैं लेकिन अगर आप फिट नहीं हैं, तो, बाकी सब कुछ मायने नहीं रखता। इसलिए उन्होंने यह सब मुझे सिखाया है।"