शाकिब अल हसन ने खड़ा किया बड़ा पंगा, टल सकता है बांगलादेश का भारत दौरा

10/21/2019 5:56:27 PM

नई दिल्ली : बांग्लादेश क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के विरोध में आ गए हैं। दरअसल, शाकिब बोर्ड के कई मुद्दों से नाराज हैं। उन्होंने प्रेस वार्ता में साफ कहा कि अगर बोर्ड ने उनकी मांगें नहीं मानी तो उनके साथ टीम के खिलाड़ी आगे के सभी कार्यक्रमों का बायकाट करेंगे। शाकिब की 11 मांगों में सबसे बड़ी मांग ढाका प्रीमियर लीग में सैलरी कैप को हटाने को लेकर है। बोर्ड ने इसी साल इसमें बदलाव किया था जिससे खिलाड़ी खुश नहीं है।

शाकिब अल हसन की अपने बोर्ड से मांगे 

Shakib Al Hasan image, शाकिब अल हसन

शाकिब ने इसके साथ ही बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) को फ्रेंचाइजी के तहत करवाने की मांग की है। अभी बोर्ड ने उसे बिग बैश की तरह कर दिया है। इसके अलावा स्थानीय खिलाडिय़ों को विदेशी खिलाडिय़ों के बराबर भत्ता मिलने की मांग भी की गई। शाकिब ने कहा कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती, टीम के सभी खिलाड़ी क्रिकेट से जुड़ी किसी भी एक्टिविटी से दूर रहेंगे।

भारत बांग्लादेश सीरीज पर खतरे के बादल

शाकिब के इस फैसले से बांगलादेश के तीन नवंबर से शुरू होने वाले भारत दौरे पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। हालांकि इस संबंधी बांगलादेश बोर्ड शाकिब के साथ बीच का कोई रास्ता निकालने की कोशिश करेगा। लेकिन अगर यह समझौता न हुआ तो बांगलादेश की टीम 3 टी-20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत आने से इंकार कर सकती है।

Shakib Al Hasan image, शाकिब अल हसन

बांगलादेश की टीम अगर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज न खेली तो उन्हें टेस्ट चैम्पियनशिप में भी नुकसान उठाना पड़ेगा। बता दें कि बांग्लादेश ने अपनी क्रिकेट में काफी सुधार किया है। खासतौर पर क्रिकेट विश्व कप के दौरान उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज जैसी टीम को हराया था।


Jasmeet

Related News