शाकिब अल हसन ने की काली पूजा, फेसबुक लाइव पर मिली जान से मारने की धमकी

punjabkesari.in Monday, Nov 16, 2020 - 10:24 PM (IST)

ढाका : बांग्लादेश के आलराउंडर शाकिब अल हसन को फेसबुक लाइव पर एक कट्टरपंथी से जान से मारने की धमकी दी है। सिलहट के शाहपुर तालुकर पारा के रहने वाले मोहसिन तालुकदार ने 12.06 बजे फेसबुक लाइव पर कहा- शाकिब के व्यवहार ने मुसलमानों को आहत किया है। उसने शाकिब को चॉपर से टुकड़े करने की धमकी दी। युवक ने यहां तक कहा कि वह सिलहट से ढाका तक घूमने जाएगा यदि आवश्यक हुआ तो शाकिब को मार देगा। उन्होंने कथित तौर पर कोलकाता में काली पूजा के उद्घाटन के लिए शाकिब को धमकी दी थी।

सिलहट मेट्रोपॉलिटन पुलिस के अतिरिक्त उपायुक्त बी.एम. अशरफ उल्लाह ताहेर ने कहा- हम अभी इस मामले से अवगत हुए हैं। वीडियो लिंक साइबर फोरेंसिक टीम को सौंप दिया गया है। जल्द ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी। हालांकि पुलिस को जांच मिलते ही उक्त युवक फिर से फेसबुक पर लाइव हो गया और अपने बयान के लिए माफी मांगी। उन्होंने शाकिब सहित सभी हस्तियों को ‘सही रास्ते’ पर चलने की सलाह दी। ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस के एक अधिकारी अशरफ उल्लाह ताहेर ने कहा-यह एक मानहानि और सांप्रदायिक सद्भाव को नष्ट करने का एक प्रयास था। दोनों वीडियो को फेसबुक से हटा दिया गया है।

बता दें कि शाकिब पिछले गुरुवार को पेट्रापोल सीमा के माध्यम से कोलकाता गया था और बेलाघाट क्षेत्र में एक काली पूजा का उद्घाटन किया। उसे मूर्ति के सामने प्रार्थना करते देखा जा सकता था। वह शुक्रवार को विमान से बांग्लादेश लौट आया। शाकिब को पिछले साल 29 अक्टूबर को आई.सी.सी. की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई द्वारा एक साल के निलंबन की सजा दी गई थी। प्रतिबंध की अवधि 29 अक्टूबर, 2020 को समाप्त हो गई है।

Jasmeet