क्रिकेट से ब्रेक लेना चाहते हैं शाकिब अल हसन, कहा- ऐसा करके देश को धोखा नहीं देना चाहता

punjabkesari.in Monday, Mar 07, 2022 - 05:00 PM (IST)

ढाका : बंगलादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने कहा है कि उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक लेने की जरूरत है। अपने इस बयान से उन्होंने बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के क्रिकेट संचालन अध्यक्ष जलाल यूनुस को संकेत दिया है कि वह इस महीने के अंत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो सकते हैं, ताकि वह इसी दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से तरोताजा होकर वापसी कर सकें। 

उल्लेखनीय है कि शाकिब को पिछले हफ्ते वनडे और टेस्ट दोनों टीमों में चुना गया था, जब बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने शाकिब के टेस्ट सीरीज खेलने के लिए भी सहमत होने का दावा किया था। शाकिब ने रविवार को व्यक्तिगत काम से ढाका से दुबई रवाना होने से पहले कहा कि वह हाल ही में समाप्त हुई अफगानिस्तान श्रृंखला में एक यात्री की तरह महसूस कर रहे थे, जहां उन्होंने वनडे और टी-20 दोनों सीरीज में 74 रन बनाए थे और सात विकेट लिए थे।

स्टार ऑलराउंडर ने कहा कि मेरी मानसिक और शारीरिक स्थिति को देखते हुए मुझे नहीं लगता कि मैं इतना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल सकता हूं। अगर मुझे ब्रेक मिलता है और रुचि वापस आ जाती है तो मैं और आसानी से खेल सकता हूं। मैं अफगानिस्तान सीरीज में एक यात्री की तरह था, जो कभी वांछनीय नहीं होता। मैंने वनडे और टी-20 का लुत्फ नहीं उठाया। मुझे नहीं लगता कि मुझे इस तरह की मानसिकता के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे पर होना चाहिए। 

शाकिब ने आगे कहा कि जब मैं खेल रहा होता हूं तो मैं सभी की उम्मीदों पर खरा उतरना चाहता हूं। मेरे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की कोई गारंटी नहीं है, लेकिन कम से कम मुझे पता चल जाएगा कि मैंने देश के लिए सबसे कठिन प्रयास किया। मैं समय या किसी की जगह बर्बाद नहीं करना चाहता। इस तरह एक यात्री के तौर पर खेलना मेरे साथियों और देश को धोखा देने जैसा होगा।

शाकिब ने कहा कि उन्होंने बीसीबी प्रमुख हसन से कहा था कि वह दक्षिण अफ्रीका में दोनों प्रारूपों के लिए दौरा करेंगे, लेकिन अफगानिस्तान श्रृंखला के दौरान उनके विचार दूसरे थे। मैंने जलाल भाई को सूचित किया है जिन्होंने मुझे कुछ दिनों के लिए इसके बारे में सोचने के लिए कहा है। मैं इसके बाद एक निर्णय लूंगा। मैंने पहले पापोन भाई से बात की थी कि मैं दोनों श्रृंखला खेलूंगा, लेकिन मैंने कल मैच के बाद काफी सोचा। मेरी मानसिक और शारीरिक स्थिति को देखते हुए मुझे थोड़ा समय चाहिए। मैं बेहतर शारीरिक स्थिति में टेस्ट खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका टेस्ट से बाहर हो सकता हूं।

Content Writer

Raj chaurasiya