शाकिब और तमीम नहीं खेलेंगे ढाका प्रीमियर लीग, बड़ी वजह आई सामने

punjabkesari.in Saturday, Jun 19, 2021 - 11:32 AM (IST)

ढाका : बंगलादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन ढाका प्रीमियर लीग (डीपीएल) के अगले चरण में नहीं खेलेंगे। तमीम ने जहां अपने घुटने की चोट के चलते रिहैबिलिएटेशन के लिए जाने का फैसला किया, जबकि शाकिब अपने परिवार के साथ रहने के लिए अमेरिका जा रहे हैं। लीग में प्राइम बैंक क्रिकेट क्लब का प्रतिनिधित्व करने वाले तमीम ने गुरुवार को कहा कि वह रिहैबिलिटेशन के लिए डीपीएल से बाहर हो रहे हैं, क्योंकि वह जिम्बाब्वे के खिलाफ एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों के दौरे से पहले पूरी तरह फिट होना चाहते हैं। 

तमीम ने एक बयान में कहा कि पिछले कुछ मैचों से मुझे अपने पैरों में बहुत दर्द हो रहा था। मैं विशेष रूप से क्षेत्ररक्षण करते समय और विकेट के बीच दौड़ने वक्त बहुत संघर्ष कर रहा था। मैंने डॉक्टरों और बीसीबी (बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड) के मेडिकल स्टाफ से सलाह ली है और उनकी सलाह है कि इस समय खेलना जारी नहीं रखना ही मेरे लिए अच्छा होगा। मुझे उचित आराम और कुछ समय के रिहैबिलिएटेशन की जरूरत है, क्योंकि सामने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और जिम्बाब्वे श्रृंखला है और यह निश्चित रूप से महत्वपूर्ण है। मुझे अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए अपनी स्थिति से काफी बेहतर होना होगा। 

उधर अंपायरों के प्रति अपने रोषपूर्ण रवैये के बाद तीन मैचों का प्रतिबंध पूरा करने के बाद डीपीएल में लौटने के बाद एक मैच खेलने वाले मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब के शाकिब अल हसन टूर्नामेंट के दूसरे चरण में उपलब्ध नहीं होंगे, क्योंकि वह आज अपने परिवार के साथ अमेरिका जा रहे हैं और उम्मीद है कि वह अमेरिका से सीधे जिम्बाब्वे में राष्ट्रीय टीम में शामिल होंगे। बीसीबी के एक अधिकारी ने गुरुवार को इसकी पुष्टि करते हुए कहा था कि वह आज तड़के साढ़े चार बजे कतर एयरवेज की उड़ान से अमेरिका के लिए रवाना हो रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News