पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं शाकिब, ये है बड़ी वजह

punjabkesari.in Saturday, Nov 06, 2021 - 03:28 PM (IST)

ढाका : बंगलादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं। बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के मुख्य चिकित्सक देबाशीष चौधरी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, ‘शाकिब को ठीक होने और मैदान पर वापस आने में कम से कम तीन हफ्ते लगेंगे। हम उम्मीद कर रहे हैं कि शाकिब टी-20 सीरीज के बाद पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध होंगे।' 

उल्लेखनीय है कि शाकिब को हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में जारी आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान ग्रेड एक की हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी, जिसके चलते उन्हें मजबूरन टूर्नामेंट के बीच में ही स्वदेश लौटना पड़ा था। चौधरी ने हालांकि उम्मीद जताई है कि अन्य चोटिल खिलाड़ी नूरुल हसन टी-20 सीरीज के लिए उपलब्ध होंगे। 

मौजूदा टी-20 विश्व कप में पेट दर्द के कारण विकेटकीपर बल्लेबाज नूरुल की तबीयत खराब हो गई थी। उल्लेखनीय है कि बंगलादेश को क्रमश: 19, 20 और 22 नवंबर को शेर-ए-बंगला नेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ तीन टी-20 मैच खेलने हैं। टी-20 सीरीज के बाद मेजबान बंगलादेश 26 नवंबर को चटोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेलेगा, जबकि दूसरा टेस्ट चार दिसंबर से मीरपुर में खेला जाएगा। 

Content Writer

Sanjeev